चोरी में काम ली गाड़ी अबोहर से की जब्त, आरोपी पर पहले भी दर्ज हैं मुकदमे

in #nokha2 years ago

नोखा पुलिस ने 35 लाख रुपए की चोरी का खुलासा करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है व चोरी में काम में ली जाने वाली एक गाड़ी को भी जब्त किया है। नोखा के रोड़ा गांव में दो फौजी भाइयों के घर के ताले तोड़कर 30-35 लाख रुपए की कीमत के आभूषण, नगदी चोरी करने का मुकदमा 2 सितंबर को दर्ज हुआ था।

थानाधिकारी ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि मामले पर कार्रवाई करते हुए इलाका थाना नोखा में गत दिनों में हुई विभिन्न चोरियों व नकबजनी की घटनाओं को देखते हुए टीम गठित की गई। प्रकरण में अज्ञात चोरों का पता लगाने के लिए निर्देशित किया था। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी संसाधनों से चोरी की वारदात का खुलासा कर प्रकरण में रात्रि के समय सूने मकान की रैकी कर चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश कर आरोपी हनुमानगढ के सुरेशिया कॉलोनी निवासी रविकुमार सोनी को गिरफ्तार कर घटना में काम में ली स्वीफ्ट डिजायर गाड़ी को अबोहर पंजाब से बरामद की है।

सूने मकानों की करते हैं रैकी
थानाधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रवि कुमार सोनी के खिलाफ पूर्व में भी चोरी व नकबजनी के मामले दर्ज हैं। आरोपियों ने एक गैंग बना रखी हैं, जो पहले शहरों में बन्द मकानों की रैकी कर रात्रि के समय मकानों के ताले तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं तथा चोरी की वारदात को अंजाम देकर चोरी के माल का बंटवारा कर अलग-अलग हो जाते थे। गिरफ्तार रवि कुमार सोनी से पुलिस पूछताछ कर रही है व चोरी का माल बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

कार्रवाई में नोखा थानाधिकारी ईश्वरप्रसाद जांगिड़, एएसआई गोविंदसिंह, कानि कैलाश, विक्रमसिंह, गणेश गुर्जर, जितेंद्र व हैड कानि दीपक यादव व दिलीप शामिल रहे।

30-35 लाख रुपए के जेवरात चोरी का हुआ था मुकदमा दर्ज
IMG_20220917_113200.jpg
2 सितंबर को रोड़ा निवासी सुमन भादू ने पुलिस को सूचना दी कि 31 अगस्त को वो व उसकी मां बीरमा देवी मकान के ताला लगाकर अपने खेत खेतारों की ढाणी गए हुए थे। 2 सितंबर 2022 को घर के पड़ोसी हुकमसिंह की पत्नी ने फोन कर बताया कि आपके घर के ताले टूटे हुए है। जिस पर वो व उसकी मां घर पर आई व देखा कि ताले टूटे हुए थे। साथ ही छोटी संदूक व अटैची में रखे सोने-चांदी के आभूषण व एक लाख रुपए रुपए तथा रसोई में बाजरी के कट्टे में रखे तीन लाख रुपए की नगदी गायब थे।

Sort:  

Done