लम्पी स्किन डिजीज बिमारी को देखते हुए कार्मिकों से सामूहिक अवकाश स्थगित

in #nohar2 years ago

लम्पी स्किन डिजीज बिमारी को देखते हुए कार्मिकों से सामूहिक अवकाश स्थगित कर काम पर लौटने की अपील

पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक ने पशुधन सहायक, पशु चिकित्सा सहायक व सहायक सूचना अधिकारी से की अपील

हनुमानगढ, 30 अगस्त। पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. ओमप्रकाश किलानियां ने पशुपालन विभाग के पशुधन सहायक, पशु चिकित्सा सहायक व सहायक सूचना अधिकारी से सामूहिक अवकाश के निर्णय को स्थगित कर पुनः काम पर लौटने की अपील की है। डॉ किलानिया ने इस बाबत पत्र कार्मिकों को पत्र लिखते हुए अपील में लिखा है राजस्थान पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ ने अपनी 11 सूत्री मांगो को लेकर दिनांक 29 अगस्त 2022 से सामूहिक अवकाश पर जाने का जो निर्णय लिया गया है, वो वर्तमान समय में उचित एवं न्यायसंगत नहीं है। प्रदेश में फैली इस महामारी से पशुओं को बचाना हम सभी दायित्व एवं कर्तव्य है।

पत्र में लिखा गया है कि जिले में फैले लम्पी स्किन रोग विभाग के सामूहिक प्रयासों से रोग नियंत्रण के सकारात्मक परिणाम परिलक्षित हो रहे है। गत एक माह से आप सब के सहयोग से विभाग इस रोग को नियंत्रण करने के लिए दिन रात प्रयासरत है। हमारे साथ-साथ जिला प्रशासन, राज्य सरकार, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं आमजन भी इस संकट की घड़ी में पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे है। ऐसे समय में राजकीय पैरावैट कर्मचारियों द्वारा सामूहिक अवकाश पर जाना न्यायोचित नहीं है।

डॉ किलानियां ने पत्र में लिखा है कि इस आपदा के समय हम सब पशुपालन परिवार के सदस्यों का दायित्व बनता है कि वे तन मन से गौवंश की सेवा के लिए तत्पर होने के लिए संकल्पबद्ध हो जावें। अतः आपसे आशा की जाती है कि ऐसी विपरीत परिस्थितियों में सामूहिक अवकाश के निर्णय को स्थगित कर पुनः कार्य पर लौटकर मूक पशुओं के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

Sort:  

Please my post🙏🙏🙏🙏