चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व ग्रामीण में हाथापाई:नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार,

in #nohar2 years ago

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व ग्रामीण में हाथापाई:नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार,add7752f-1a7c-4c23-8e3d-cfdfd95daaa8_1663058732426.jpg ओपीडी बंद होने से मरीजों को हुई परेशानी
कोटपूतली क्षेत्र के पावटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी एवं ग्रामीण महिला मरीज के बीच कहासुनी को लेकर नौबत हाथापाई पर पहुंची। जहां ग्रामीण एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के बीच हाथापाई के मामले को लेकर नाराज अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया।चिकित्सक एवं अस्पताल कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार कर अस्पताल परिसर में बाहर धरने पर बैठ गए और आरोपी ग्रामीण महिला के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।घटनाक्रम के दौरान 2 घंटे तक ओपीडी कार्य पूर्णता बंद रखा गया।

जिससे मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। घटना की सूचना मिलने पर पावटा उपखंड अधिकारी राजवीर सिंह यादव मौके पर पहुंचे। चिकित्सकों ने आरोपी महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की जिस पर उपखंड अधिकारी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। चिकित्सकों ने उपखंड अधिकारी पावटा राजवीर सिंह यादव को ज्ञापन सौंपकर हाथापाई करने वाली महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

महिला दिमागी रूप से बीमार

महिला के परिजनों ने बताया कि महिला दिमागी रूप से बीमार है। जिसका इलाज चिकित्सकों द्वारा चलाया जा रहा है।

ओपीडी कार्य बहिष्कार के दौरान मरीज हुए परेशान

हाथापाई के विरोध में नाराज चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मियों ने अस्पताल परिसर में ही प्रदर्शन किया। जिसके कारण मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और चिकित्सक अपनी सीट पर नहीं रहे जिससे इलाज व्यवस्था बाधित हुई।