गुरुग्राम में रहने वालों की चांदी! Uber से बस टिकट भी कर पाएंगे बुक, झटपट मिलेगा कंफर्म टिकट

in #nnmedia2 years ago

how-to-book-bus-ride-94118153.png

गुरुग्राम में रहने वालों की चांदी! Uber से बस टिकट भी कर पाएंगे बुक, झटपट मिलेगा कंफर्म टिकट
nitesh (51) in delhi • 5 minutes ago
how-to-book-bus-ride-94118153.pngलोग इस बस में सीट बुक कर सकते हैं। यह आप Uber ऐप के जरिए कर पाएंगे। यह सुविधा यूजर्स को अपनी बस सीट्स को पहले से ही रिजर्व्ड करने, बस लोकेशन ट्रैक करने और सफर को रियल टाइम में ट्रैक करने में मदद करेगी।
नई दिल्ली। Uber और गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड ने हाल ही में लोगों को Uber ऐप का इसेमाल कर बस टिकट बुक करने की अनुमति दी है। यह एक नई सर्विस है जो लोगों को बेहद ही पसंद आएगी। इसके दो रूट्स हैं। इस सर्विस ट्रायल की शुरूआत Badshahpur बस स्टैंड से होगी और हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से यह DLF Cyber Park (Shankar Chowk) तक जाएगी। वहीं, BPTP Astaire Garden (Sector 70) से गोल्फ कोर्स रोड होते हुए यह बस DLF Cyber Park (Shankar Chowk) तक जाएगी।
लोग इस बस में सीट बुक कर सकते हैं। यह आप Uber ऐप के जरिए कर पाएंगे। यह सुविधा यूजर्स को अपनी बस सीट्स को पहले से ही रिजर्व्ड करने, बस लोकेशन ट्रैक करने और सफर को रियल टाइम में ट्रैक करने में मदद करेगी। बस हर रूट पर सुबह से दोपहर और दोपहर तीन बजे से रात आठ बजे तक चलेंगी। टिकटों की कीमत 7 रुपये प्रति किलोमीटर से शुरू होती है। यह सर्विस एक बेहतर आवगमन एक्सपीरियंस उपलब्ध कराएगी। इसमें पब्लिक ट्रांसपोर्ट बसों में प्रीबुकिंग सीट्स, कम स्टॉप जैसी सुविधाएं मिलेंगी। वहीं, आप भीड़भाड़ से भी बच पाएंगे। यह सुविधा Uber ऐप पर 24 घंटों के लिए उपलब्ध होगी। तो चलिए जानते हैं कैसे बुक कर सकते हैं बस की सीट:

Uber ऐप का इस्तेमाल कर कैसे करें बस में सीट बुक:
सबसे पहले आपको Uber ऐप खोलनी होगी। फिर आपको Ride को चुनना होगा।
फिर अपना पिकअप और ड्रॉपऑफ लोकेशन दर्ज करें।
फिर Available Ride Options में नीचे की तरफ स्क्रॉल करें। फिर आपको Gurugram Plus को चुनना होगा।
Uber ऐप बस रूट पर निकटतम स्टॉप दिखाएगा।
फिर आपको जितनी सीट बुक करनी है उन्हें सेलेक्ट करना होगा। आप मैक्सिमम 3 सीट चुन सकते हैं।
फिर यात्रा की पुष्टि करें और पेमेंट करें।
राइड कन्फर्म होने के बाद, Uber आपको एक डिजिटल कन्फर्मेशन कोड भेजेगा।