पानीपत की बिंझौल नहर में डूबे युवक

in #news2 years ago

पानीपत की बिंझौल नहर में डूबे युवकScreenshot_2022_0614_095920.png

पानीपत जिले में आए दिन नहर में नहाने गए लोगों की डूबने से मौत हो रही है। अधिकांश हादसे नहाने वाले लोगों की लापरवाही की वजह से होते हैं। ऐसा ही एक और दु:खद हादसा हुआ है, जहां नहर में नहाने गए युवक की डूबने से मौत हो गई। युवक रविवार को दोस्तों संग नहाने गया था।

उसकी लापरवाही से वह पहले हाई वोल्टेज तारों के करंट में झुलसा और फिर नहर में गिर गया। युवक का शव सोमवार शाम को बिंझौल नहर से बरामद किया गया। शव को पानी से बाहर निकाला गया। इसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल भिजवाया। आज पोस्टमार्टम होगा

जानकारी देते हुए ममेरे भाई मनोज ने बताया कि वह दीनानाथ कॉलोनी का रहने वाला है। रविवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे 18 बर्षीय मनीष घर से जा रहा था। मैंने पूछा कि कहां जा रहा है तो उसने बताया कि वह कही काम से जा रहा है, जल्द ही घर आ जाएगा। करीब दो घंटे बाद मनीष का साथी घर आया, जिसने बताया कि मनीष नहर में डूब गया है। सूचना मिलने पर तुरंत परिजन मौके पर पहुंचे।

करीब डेढ दिन की तलाश के बाद सोमवार दोपहर बाद उसका शव बिंझौल नहर से मिला है। मनीष के दोस्तों ने बताया था कि मनीष बिंझौल नहर स्थित 60 फीट ऊंचे रेलवे ओवरब्रिज से नहर में कूद लगाने चढ़ा था। वह छलांग लगाने ही वाला था कि अचानक हाई वोल्टेज तारों में करंट आ गया, जिसने मनीष को अपनी ओर खींच लिया। करंट लगने से मनीष के हाथ-पैर, पेट, कमर समेत शरीर के कई हिस्से झुलस चुके थे।