पानीपत के वकीलों ने की आपातकालीन मीटिंग 3 एडवोकेट पर मुकदमे दर्ज करने से आहत

in #news2 years ago

पानीपत के वकीलों ने की आपातकालीन मीटिंग 3 एडवोकेट पर मुकदमे दर्ज करने से आहत अधिवक्ता आज और कल वर्क सस्पेंड रखेंगे img-20220725-wa0020_1658728621.webp

पानीपत जिले की पुलिस से खफा वकीलों ने सोमवार को सुबह 10 बजे एक आपातकालीन मीटिंग बुलाई, जिसमें पिछले 2 माह के भीतर महिला वकील समेत 3 पर आपराधिक मुकदमे दर्ज होने पर चर्चा की गई। इनमें महिला वकील सुनीता कश्यप, रामदास त्यागी और सचिन मलिक शामिल हैं।

बार मीटिंग में बताया गया कि तीनों पर पुलिस ने द्वेष की भावना रखते हुए संगीन अपराधों के तहत मुकदमे दर्ज किए हैं। इन मुकदमों में छेड़छाड़, अपहरण समेत अन्य मामले शामिल हैं। मीटिंग में पुलिस के समाज एवं वकीलों के प्रति रवैये को लेकर भी चर्चा की गई।

जिला बार एसोसिएशन प्रधान सुरेंद्र दूहन के समक्ष वकीलों ने पुलिस से हो रही समस्याएं रखीं। सभी बातों को सुनने के बाद बार ने नाराजगी जाहिर करने के लिए 2 दिन वर्क सस्पेंड करने का ऐलान किया। वकीलों के साथ बार एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल SP कार्यालय जाकर ज्ञापन सौपेंगा।

बार एसोसिएशन की मीटिंग में कड़ा फैसला यह भी लिया गया कि वकीलों के लिए सभी इकट्‌ठा हुए हैं। अगर अब एकता का परिचिय नहीं दिया गया तो पुलिस आए दिन वकीलों पर मुकदमे दर्ज करेगी। इसलिए 25 और 26 जुलाई को वर्क सस्पेंड रहेगा। वर्क सस्पेंड का उल्लंधन करने वाले वकीलों पर कड़ी कार्रवाई होगी, जिसमें 5 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा। साथ ही एक माह के लिए उसका वकालत का लाइसेंस रद्द किया जाएगा। बार मीटिंग में यह भी कहा गया कि अगर पुलिस आज और कल में वकीलों की सुनवाई नहीं करेगी तो दो दिन बाद फिर से मीटिंग करके कड़ा फैसला लिया जाएगा।