बैंक और इंश्योरेंस कार्यालय में लगी आग: ट्रांसफार्मर से हुई शॉर्ट सर्किट बनी बजह

in #news2 years ago

बैंक और इंश्योरेंस कार्यालय में लगी आग: ट्रांसफार्मर से हुई शॉर्ट सर्किट बनी बजह, दस्तावेज और ATM जल कर हुआ खाक Screenshot_2022_0522_081618.png

पानीपत शहर में जीटी रोड स्थित किशोर सिनेमा के साथ वाली बिल्डिंग में अचानक आग लग गई। आग से बिल्डिंग में संचालित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का फ्रंट हिस्से समेत नेशनल इंश्योरेंस सर्विस कार्यालय का स्टोर रूम चपेट में आ गया। देखते ही देखते आग ने भयानक रुप ले लिया। राहगीरों ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम नंबर पर दी। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने बचाव कार्य शुरू किया।

करीब डेढ घंटे की कड़ी मश्कत के बाद दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। आग बुझने के बाद पता लगा कि बैंक की ATM मशीन और इंश्योरेंस कार्यालय के स्टोर रुम में रखे दस्तावेज जल कर पूरी तरह राख हो गए।

मौके पर बैंक की ओर से पहुंचे पवन व इंश्योरेंस कार्यालय की ओर से रवि शर्मा ने बताया कि अभी आगजनि में हुए नुकसान का अंदाजा नहीं लग सका है। क्योंकि आग बुझने के बाद धुआं और तपिश के कारण वे बिल्डिंग में प्रवेश नहीं कर सके हैं। अपने-अपने कार्यालय में जांच करने के बाद ही वे नुकसान का बता पाएंगे।

वहीं, दमकलकर्मी रविंद्र ने बताया कि उन्हें सुबह करीब 5:15 बजे आगजनि की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां लालबत्ती स्थित कार्यालय व एक गाड़ी हाली पार्क कार्यालय के पास से तुरंत मौके के लिए दौड़ पड़ी।

करीब डेढ घंटे की मश्कत के बाद सुबह 6:50 बजे आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। आग लगने का प्राथमिक कारण बिल्डिंग के बाहर लगे ट्रांसफर को माना जा रहा है। क्योंकि राहगीरों के मुताबिक ट्रांसफर में देर रात से ही स्पार्किंग हो रही थी। इसी से आग हाई वोल्टेज तारों में आग लगी और वह फैल गई।

Sort:  

Gd