जोधपुर:पाइपलाइन से रसोई गैस के लिए खोदे गड्ढे बने जी का जंजाल, लोगों को हो रही परेशानी

in #news2 years ago

जोधपुर शहर के चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड क्षेत्र के घर-घर रसोई गैस सप्लाई के लिए पाइप लाइन बिछाने के नाम पर सम्बंधित कंपनी के ठेकेदारों ने सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे खोदे थे, जिन्हें लापरवाही पूर्वक मिट्टी से पाट दिया गया. इन दिनों हुई बारिश के पानी से मिट्टी बह गई और गड्डे और गहरा गए जो स्थानीय निवासियों के लिए खतरे का सबब बन गया।

इन गड्ढों में राहगीरों, वाहन चालकों और पशुओं के गिरने की घटनाओं से परेशान रहवासियों ने इसकी शिकायत जिम्मेदारों से की तो मिट्टी डाल कर इन गड्ढों को ढकने की खानापूर्ति कर इतिश्री कर दी,लोगों ने सम्बंधित ठेकेदार से गड्ढो को पत्थरों से भरकर ठीक करने का आग्रह किया, जिसे अनसुना कर दिया गया।
इन दिनों रोज हो रही वर्षा से मिट्टी पानी के साथ गड्ढो में चले जाने से गड्ढे और गहरे हो गए,सड़क की जमीन भी पोली हो गई, जिससे खतरा और भी बढ़ गया. शहर के जिन क्षेत्रों में रसोई गैस पाइप डाली गई वहां पर कमोबेश ऐसी हालात को जनता झेल रही है,कंपनी के जिम्मेदारों को बार-बार शिकायत करने पर भी वे समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण ऐसे मकान मालिक जिनके मकानों की नींवों के निकट गड्ढे खोदे गए हैं, किसी बड़े खतरे की आशंका से भयग्रस्त हैं,शिकायत पर जिम्मेदारों द्वारा उचित कार्यवाही नहीं होने से लोगों ने परेशान होकर गैस कनेक्शन प्रदाता कंपनी के इस रवैए की शिकायत जिला प्रशासन से की है।