शिक्षा के मंदिर में लिखे अश्लील शब्दों को देख जब रो पड़ी शिक्षिका

in #news8 months ago

IMG-20240117-WA0705-1210x642.jpg
शिक्षा के मंदिर जहां विद्या अध्ययन के बाद जो अधिकारी बनकर अब जिन स्कूलों की जांच में जुटे हैं, क्षतिग्रस्त निर्माण को पूर्ण करने की जिम्मेदारी हो, ऐसे अधिकारी अब लेकिन कार्यवाही के नाम पर कहीं लीपापोती, तो कही अपने पद का दुरुपयोग कुछ अधिकारी सिर्फ कमाई के रूप में ऐसे लगे हैं जैसे उन्हें अपने कर्तव्यों का जरा भी भान न हो।जिले के हाई सेकेंडरी स्कूल गोसाई खमरिया में आज सुबह जब स्कूल में पढाने वाली महिला शिक्षक जब क्लास में पहुंची तो उन्होंने देखा कि उनके एवं उनके साथी महिला शिक्षक के बारे में अश्लील एवं गंदे शब्द पूरी क्लास में लिखे हैं। जिस बात जिसकी शिकायत महिला शिक्षकों द्वारा प्रिंसिपल से की गई तो प्रिंसिपल आप खुद देख ले मामले को आप खुद जांच कर ले यह मामला रोते हुए मीडिया के सामने कहीं वहीं महिला शिक्षकों के द्वारा पुलिस को भी सूचना दी गई एवं जिला सहायक आयुक्त को भी सूचना दी जिस पर लखनादौन ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जांच करने की बात कह रहे है।

गौरतलब है कि स्कूल में अभद्रता की हद पार हो गई पहले भी लड़कियों के बारे में क्लास में अभद्र एवं गंदे शब्द लिखे जाते है। इतना ही नहीं स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को खुले में टॉयलेट के लिए जाना पड़ता है। प्रिंसपल के स्कूल से गायब रहने आरोप अभिभावकों ने लगाए हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल में सुबह शराब की बोतल मिलती है। शराबियों का जमावड़ा बना होता है।

पीडित महिला शिक्षकों ने अपनी दर्द भरी दास्तां पहले भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को एवम प्रिंसिपल को बताइए लेकिन आज दिनांक तक उसे पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। एक तरफ आप नारी शक्ति महिलाओं को सम्मान की बात होती है लेकिन इसके विपरीत गोसाई खमरिया में देखने को मिलता है।

Sort:  

शर्मनाक