17 टन एलपीजी से भरा टैंकर पलटा

in #news26 days ago

IMG-20240819-WA0517-901x642.jpg
राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 44 में रविवार दोपहर ढाई बजे एक बार फिर ज्वलनशील एलपीजी से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया है। हालाकि नगझर में टाटा सर्विस सेंटर के पास फोरलेन सड़क किनारे पलटे एलपीजी टैंकर पलटने के कारण हाइवे में जाम की स्थिति निर्मित नहीं हुई। ना ही टेंकर पलटने के बाद उसमें लीकेज हुआ।

मौके पर पहुंचे कोतवाली थाना प्रभारी सतीश तिवारी, डूंडासिवनी थाना प्रभारी किशोर वामनकर, यातायात प्रभारी ब्रजेश बघेल ने इस घटना की जानकारी जबलपुर स्थित एलपीजी प्लांट के सेफ्टी प्रभारी को दी गई, जिसके बाद जबलपुर से सेफ्टी अधिकारियों का दल मौके पर पहुंच गया है।टेंकर को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि 15 अगस्त की रात गोपालगंज फोरलेन तिराहे में एलपीजी से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया था, जिसे करीब 15 घंटे बाद सड़क से हटाया गया था। महज चार दिनों में ज्वलनशील एलपीजी टैंकर पलटने की जिले में यह दूसरी घटना है।

यातायात थाना प्रभारी विजय बघेल ने बताया कि तमिलनाडू के चेरनापल्ली से एचपीसीएल कंपनी का एलपीजी गैस से भरा टेंकर जबलपुर के मनेरी संयंत्र जा रहा था। टेंकर क्र. एमपी 17 एचएच 4822 ‘नगझर के पास आगे चल रहे बाइक सवार को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर नीचे उतरकर सड़क किनारे खाली जमीन में पलट गया।