*विकास को हर बार क्‍यों काट रहा सांप,सीएम योगी के डीएम तक पहुंची बात,जांच के लिए बनी कमेटी*

in #news2 months ago

IMG-20240714-WA0011.jpg

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में 40 दिन में 24 वर्षीय विकास दुबे को सात बार सांप काटने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है।विकास के पीछे पड़े सांप का रहस्‍य सुलझाने के लिए अब फतेहपुर प्रशासन आगे आया है।इसके लिए एक कमेटी बना दी गई है।कमेटी हर उस पहलू की जांच करेगी,जिसमें विकास को सांप के बार-बार काटने,डॉक्‍टर के इलाज करने जैसे प्‍वाइंट शामिल है।इसके बाद यह रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी।

बता दें कि मामला मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव का है।सौरा गांव में रहने वाले विकास दुबे के पीछे सांप पड़ गया है।मामले को देखा जाए तो एक तरह से सांप ने विकास को आंखों में उतार लिया है।विकास का कहना है कि सांप ने उसे सपने में कहा है कि जब वो उसे 9वीं बार डसेगा तो उसकी मौत हो जाएगी।सांप अब तक सात बार उसे डस चुका है।

मामला मीडिया में लगातार आने के बाद अब जिले के स्वास्थ्य विभाग ने मामले को संज्ञान में लिया है।सीएमओ डॉक्टर. राजीव नयन गिरी ने कहा है कि तीन डॉक्टरों की एक कमेटी बनाई गई है, जोकि पूरे मामले की जांच करेगी। यह कमेटी विकास का इलाज करने वाले निजी हॉस्पिटल के डॉक्टर से पूछताछ भी करेगी।जानेगी कि अगर युवक को 7 बार सांप ने काटा तो डॉक्टर ने उसे क्या इलाज दिया।युवक के शरीर पर सांप काटने के कितने निशान है।इसके अलावा अन्‍य कई पहलुओं पर भी जांच की जाएगी और इसकी रिपोर्ट डीएम को भेजी जाएगी।