T20 World Cup 2022: ‘इंडिया नहीं इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल’…क्रिस गेल ने की बड़ी भविष्यवाणी

in #news2 years ago

T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचना शुरू कर दिया है। भारतीय टीम भी काफी उम्मीदों के साथ वहां पहुंच गई है और प्रेक्टिस भी करना शुरू कर दी है। वर्ल्ड कप शुरू भी नहीं हुआ है लेकिन अभी से पूर्व क्रिकेटरों और एक्सपर्ट्स के द्वारा विजेताओं और फाइनल खेलने के दावेदारों के नाम का ऐलान किया जा रहा है।इसी कड़ी में टी20 के युनिवर्सल बॉस कहे जाने वाले तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने विश्वकप 2022 के फाइनल खेलने वाली दो टीमों का ऐलान कर दिया है। एक दैनिक समाचार पत्र से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि इस साल कप को जीतने की संभावना वेस्टइंडीज की ज्यादा है और वह फाइनल तक जरुर जाएगी। वहीं गेल के मुताबिक वेस्ट इंडीज के साथ इस साल मेजबान ऑस्ट्रेलियां वर्ल्ड कप फाइनल खेलेगी और इन दोनों में ही कोई विजेता भी होगा।

गेल ने भारतीय टीम का भी जिक्र किया और कहा कि भारतीय टीम मजबूत है और वे दावेदार भी हैं लेकिन वेस्टइंडीज इसकी ज्यादा बड़ी दावेदार है। वहीं उन्होंने टीम के खिलड़ियो की भी तारीफ की और कहा कि भारत के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की बाउंस वाली पिचों पर खेलने में सक्षम है और ये उन्हें विश्वकप में अतिरिक्त मौका दे सकता है।

बता दें कि भारतीय टीम अपना पहला मैच 23 अक्टूबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। टीम को विश्वकप शुरू होने से पहले ही जसप्रीत बुमराह के नाम पर एक बड़ा झटका लग चुका है और उनके रिप्लेस्मेंट की तलाश अभी भी जारी है। लेकिन इसके बावजूद टीम की बल्लेबाजी बेहद मजबूत स्थिति में है और हर खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहा है।Chris-Gayle-T20-World-Cup-2022.jpg