जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

in #news2 years ago

'कश्मीर में 1990 का दौर लौट आया है?' जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जंतर- मंतर पर जनाक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर में 1990 का दौरा फिर से लौट आया है. केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों की जान बचाने में नाकाम साबित हो रही है. कश्मीरी पंडित पलायन करने के लिए मजबूर हैं. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि आज कश्मीरी पंडितों की हत्या से पूरा देश दुखी है. केजरीवाल ने कश्मीर में मारे गये नागरिकों और शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की. सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज कश्मीरी पंडित पलायन करने को मजबूर हैं हैं. क्योंकि वो डर के साय में हैं और बीजेपी सरकार से अपने लिए सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. लेकिन बाजेपी सरकार उनको सुरक्षा नहीं दे पा रही है.आज कश्मीर में 1990 का दौर फिर से आ गया है.

बीजेपी के पास कोई योजना नहीं है

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडितों की जान बचाने के लिए बीजेपी सरकार के पास कोई योजना नहीं है. इनकी की मदद के लिए आम आदमी पार्टी हमेशा से तैयार रही है और आज भी साथ है. केजरीवाल ने कहा कि घाटी में मर्डर होने के बाद गृह मंत्री ने मीटिंग बुलाई. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री जी आपने मीटिंग बहुत कर ली अब कुछ एक्शन करके दिखाओ.

केजरीवाल ने की सरकार से 4 मांग

सीएम केजरावाल ने कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग को रोकने के लिए मोदी सरकार से चार मांग की है. इनमें ये चार मांगें प्रमुख हैं.

1 "केंद्र के पास कश्मीरी पंडितों और पुलिस की हत्या को रोकने का क्या प्लान है.
2 कश्मीरी पंडितों से भरवाया गया बॉन्ड कैंसल हो.
3 कश्मीरी पंडितों की सभी मांगों को पूरा किया जाए.
4 कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा दी जाए.

आम आदमी पार्टी आपके साथ है

केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरियों से मैं कहना चाहता हूँ कि आम आदमी पार्टी आपके साथ है. कश्मीर पर चर्चा के लिए एक दो दिन में मैं गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगूंगा.कश्मीरी पंडितों के हित में जो भी काम होगा मैं करूंगा.

पाकिस्तान ओछी हरकत करना बंद करे

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान रोज-रोज की अपनी ओछी हरकत करना बंद कर दे. क्योंकि कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा. उन्होंने कहा, "पाकिस्तान हमें उकसाओ मत नहीं तो हिंदुस्तान अपने पर आ जाएगा तो पाकिस्तान खत्म हो जाएगा."

3i2mri2o_arvind-kejriwal_624x370_05_June_22.webp