164 किलो वर्ग में अंकिता ने लहराया परचम, IWF युथ वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में चयनित

in #news2 years ago

आज कल बेटियां हर क्षेत्र में आगे आकर अपना व अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है. यूं तो जिले ने बहुत से अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं चाहे वह देवेंद्र झाझरिया हो या कृष्णा पूनिया. वहीं, अब ऐसा ही कमाल किया है चूरु जिले के तहसील के गांव कालेरी की बेटी ने जिसका 2022 IWF यूथ वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चेम्पियनशीप मे सलेक्शन हुआ है.

मिली जानकारी अनुसार, 164 KG वर्ग मे अपना परचम फहरा इन्होंने ये मुकाम हासिल किया है अंकिता गांव कालेरी के धर्मवीर सिंह की बेटी है. अंकिता ने बताया की वह राज्य स्तर पर 9 गोल्ड व राष्ट्रीय स्तर पर ब्रोज मेडल जीत चुकी है. साथ ही उन्होंने बताया की पिता धर्मवीर सिंह का दो वर्ष पहले निधन हो चुका था जिसके बाद भी संघर्ष जारी रहा. अंकिता ने बताया परिवार मे वे 7 बहने हैं, उनके भाई नहीं है, जिससे परिवार का सारा बोझ पिता के निधन के बाद उन पर आ गया फिर भी उन्होंने संघर्ष जारी रखा चुकी इसी का परिणाम अब नज़र आ रहा है .

1170374-iwf.webp

अंकिता ने अपने परिवार जनों व गुरुजनों का इस पर धन्यवाद ज्ञापन किया तथा उन्होंने अपने कोच विनेश साई का विशेष योगदान बताया है साई ने कहा है की अंकिता ने देश और गांव का नाम रोशन किया है हम्म को अंकिता पर गर्व है. साथ हि वह आगे भी ऐसे ही प्रतियोगिताओं में आगे बढ़ती रहे उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना कर रहे हैं. ग्रामीणों व परिजनों मे खुशी का माहोल है साथ हि घर पर बधाई देने वालो दो भी आना जान बना हुआ की बधाई के साथ उसका हौसला अफजाई कर रहे है.