जब तक गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार 7 लाख किए बरामद

in #news2 years ago

रिपोर्ट - कुलदीप कुमार।

ठक ठक गैंग के दो आरोपी 7 लाख रुपये, एक लैपटॉप और चोरी की स्कूटी के साथ गिरफ्तार, अन्य दो की तलाश । कार चालकों का ध्यान भटकाकर करते थे चोरी की वारदात।

लोकेशन - नॉर्थ दिल्ली
बाइट- उत्तरी जिला डीसीपी सागर सिंह कलसी ..

स्टोरी - उत्तरी जिले की तिमारपुर थाना पुलिस और स्पेशल स्टाफ की टीम ने जॉइंट ऑपरेशन के तहत ठक ठक गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है । जो सड़क से जा रही गाड़ी चालको का ध्यान भटका कर उनकी गाड़ी से पैसे चोरी करते थे । आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने लोकल इंटेलिजेंस और टेक्निकल सर्विलांस का भी सहारा लिया । पुलिस टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 7 लाख रुपये, एक लैपटॉप, अन्य बैग और स्कूटी भी बरामद की है । गिरफ्तार किए गए एक आरोपी पर पूर्व में 9 आपराधिक मामले भी दर्ज हैं

IMG-20220526-WA0009.jpg

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि गाजियाबाद निवासी सौरभ गुप्ता ने पुलिस में शिकायत दी । वह वैशाली से बवाना जा रहे थे, उसी दौरान आईएसबीटी के पास पीछे से स्कूटी पर आ रहे दो लड़कों ने बताया कि उनकी गाड़ी का टायर पंचर है । जैसे तैसे सौरभ गुप्ता मजनू टीला इलाके में पहुंचे जहां उन्होंने टायर में हवा भरी ओर कुछ देर बाद 2 लड़के आए और उन्होंने बताया कि गाड़ी के बोनट से धुआं निकल रहा है । शिकायतकर्ता ने जब बोनट कॉल कर देखा तो गाड़ी ठीक थी। इतनी देर में दोनों लड़के उनकी गाड़ी से एक बैग चोरी कर भाग गए, जिसमें 7.40 लाख नकद व एक लैपटॉप था । पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने तुरंत ही मामला दर्ज कर लिया और आरोपों की पड़ताल करने के लिए टीम का गठन किया गया ।

मामले की पड़ताल करने के लिए दो टीमों का गठन किया गया, तिमारपुर थाना पुलिस पर स्पेशल स्टाफ की टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए रिंग रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने के साथ साथ टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इनपुट का भी सहारा लिया । मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस टीम को पता चला कि वारदात को अंजाम देने वाले पवन और सागर है । पुलिस को सूचना मिली कि दोनों लड़के हनुमान मंदिर यमुना किनारे आने वाले हैं, जहां इनके पैसों को लेकर बटवारा होगा । पुलिस टीम ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस टीम ने इनके पास से चोरी की स्कूटी एक बैग, लैपटॉप और 7 लाख रुपये बरामद कर लिए ।

आरोपी से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने दो और साथियों का नाम लिया, जिनकी पड़ताल पुलिस टीम कर रही है । दोनों आरोपी मदनगीर इलाके के रहने वाले हैं और पवन पर पूर्व में 9 अपराधिक मामले दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज है । चारों आरोपी मिलकर सड़क से जा रहे एक गाड़ियों के चालक का ध्यान रखा कर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे ।