केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे करने पर कांग्रेस पार्टी।

in #news2 years ago

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे करने पर कांग्रेस पार्टी सरकार के प्रदर्शन पर एक 'रिपोर्ट कार्ड' जारी करेगी. नरेंद्र मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करने के लिए कांग्रेस महासचिव अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सूत्रों के अनुसार, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के संचार विभाग ने अर्थव्यवस्था, विदेश नीति, सांप्रदायिक सद्भाव और मुद्रास्फीति जैसे विभिन्न मोर्चों पर मोदी सरकार की विफलताओं और प्रदर्शन पर प्रकाश डालते हुए एक रिपोर्ट कार्ड तैयार किया है.

congress.jpg

सूत्रों ने कहा कि बेरोजगारी ने 45 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मुद्रास्फीति बढ़ रही है. विशेष रूप से आवश्यक वस्तुओं की कीमतें ऐतिहासिक रूप से उच्च स्तर पर हैं. डॉलर के मुकाबले रुपया ऐतिहासिक गिरावट देख चुका है. विदेशी रिजर्व भी गिर रहा है. कुल मिला कर देश आर्थिक संकट से घिरा हुआ है. राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर, वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी आक्रमण एक प्रमुख चिंता का विषय है.

केंद्र सरकार ने चीन पर उस तरह से कार्रवाई नहीं की है जिस तरह से की जानी चाहिए थी. रिपोर्ट कार्ड में इन सभी का जिक्र होगा. रिपोर्ट कार्ड देश में सांप्रदायिक सद्भाव और ध्रुवीकरण की स्थिति पर चिंताओं को भी उजागर करेगा. क्योंकि हाल के महीनों में विभिन्न राज्यों के कई हिस्सों में इस मोर्चे पर अशांति देखी गई है. COVID-19 कोरोना प्रबंधन भी कांग्रेस की रिपोर्ट कार्ड का हिस्सा होगा. उपरोक्त सभी मुद्दों को केंद्र सरकार के प्रदर्शन के बारे में अन्य कारकों के साथ रिपोर्ट कार्ड में विस्तृत किया जाएगा.