कुशीनगर: पुलिस मुठभेड़ में दो पशु तस्कर घायल, जवाबी फायरिंग में लगी गोली

in #news2 years ago

एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पशु तस्करों की सूचना पर घेराबंदी की गई। पुलिस को देखकर बदमाशों ने गोली चलाई। जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश घायल हुए हैं। उनका इलाज तमकुही सीएचसी में कराया जा रहा है।

कुशीनगर जिले के तमकुहीराज थाना क्षेत्र के लतवा बाजार के पास रविवार की रात तीन बजे पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान पुलिस की गोली लगने से दो घायल हो गए। उनको गिरफ्तार करके पुलिस ने तीन प्रतिबंधित पशुओं को मुक्त कराया। एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पशु तस्करों के सक्रिय होने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की थी। पशु तस्करों से पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

रविवार की रात पुलिस को सूचना मिली। मुखबिर ने बताया कि प्रतिबंधित पशुओं को लेकर तस्कर बिहार की ओर जा रहे हैं। पटहरेवा थाना क्षेत्र में एसएचओ अखिलेश सिंह, स्वॉट प्रभारी अमित शर्मा और कोतवाल राज प्रकाश सिंह की टीम गंडक नदी की पटरी के पास पहुंच गई। करीब तीन बजे पुलिस ने बिहार की ओर जा रही एक पिकअप को रोकने का प्रयास किया।

पुलिस की घेराबंदी तोड़कर तस्कर तमकुही की ओर भागने लगे। इस सूचना पर सीओ जितेंद्र सिंह कालरा ,तमकुहीराज थानाध्यक्ष अश्विनी राय तमकुहीराज ओवरब्रिज पर पहुंच गए। उधर तरयासुजान एसएचओ राजेंद्र सिंह अपनी टीम संग लतवा बाजार के पास बड़ी नहर पुल के पास घेराबंदी करके खड़े थे।

तस्कर अपने को घिरता देख मुख्य पश्चिम गंडक बड़ी नहर की उत्तरी पटरी पकड़ चखनी की ओर भागने लगे। पुलिस ने उनको रोका तो वह गाड़ी से उतरकर गोली चलाने लगे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तस्करों को भी गोली लगी। पैर में गोली लगने से घायल तस्करों को पुलिस ने तमकुही सीएचसी पर पहुंचाया।

पूछताछ में पकड़े गए तस्करों की पहचान अब्दुल अजीज कुचिया मठिया थाना पटहेरवा और प्रेम तिवारी नवादा परसौन थाना उचका गांव गोपालगंज बिहार के रूप में हुई। उनके पास से तमंचा, कारतूस, मोबाइल फोन और चाकू सहित अन्य सामान बरामद हुआ।

इस संबंध में एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पशु तस्करों की सूचना पर घेराबंदी की गई। पुलिस को देखकर बदमाशों ने गोली चलाई। जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश घायल हुए हैं।

Sort:  

Please like my post

Please like 🙏