खुदाई के दौरान 8 मजदूरों को मिले 1 करोड़ रुपए के 86 सोने के सिक्के

in #news2 years ago

86-सोने-के-सिक्के (1).jpg
86-सोने-के-सिक्के.
(पवन डेहरिया)
लखनादौन/धार। एक कहावत है… किस्मत से ज्यादा और कम किसी को नहीं मिला है। ये कहावत इन मजदूरों की किस्मत पर बिलकुल फिट बैठती है। प्लॉट कि खुदाई के दौरान 8 मजदूरों को मिट्टी के कलश में 86 सोने के सिक्के मिले। सोने के सिक्के मिलने के बाद इन लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हालांकि इन मजदूरों की यह खुशी चंद पल बाद खत्म हो गई। सिक्के बांटने के दौरान मनजदूरों के बीच झगड़ा हो गया है और मामला थाने पहुंच गया। पुलिस ने सभी मजदूरों को गिरफ्तार करने के बाद सोने के सिक्कों के जब्त कर लिया है। पुरातत्व महत्व वाली जब्त सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपए से अधिक है।
86-सोने-के-सिक्के-1.

धार की कोतवाली पुलिस गिरफ्त में सभी मजदूर

दरअसल पूरा मामला घार के चिटनीस चौक का है। चिटनीस चौक पर घर बनाने के लिए प्ल़ॉट मालिक जमीन की खुदाई करा रहा है। प्लॉट की खुदाई में 8 मजदूर लगे हुए थे। शनिवार को जमीन की खुदाई के दौरान मजदूरों मिट्टी के कलश मिला। मजदूरों ने कलश को खोलकर देखा तो उसमें पुरात्तव महत्व की 86 सोने के सिक्के थे। इसके बाद सभी मजदूर सोने के सिक्को को आपस में बांटने लगते हैं। हालांकि सिक्के बांटने के दौरान कम-ज्यादा लेने को लेकर इनके बीच झगड़ा हो जाता है। झगड़ा का सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। इसके बाद पुलिस ने सोने के सिक्के को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

घर बनाने के लिए मजदूर इसी प्लॉट की खुदाई कर रहे थे, जहां जमीन के अंदर से मिट्टी के कलश में सोने के सिक्के मिले

धार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि धार के चिकनीस चौक में खुदाई के दौरान मजदूरों को गिन्नी मिली थी।उन्होंने आपस में बांट लिया था। मजदूरों से 86 गिन्नियां कोतवाली पुलिस ने जब्त की है। मजदूरों को पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है। आगे भी गिन्नी मिलने के जानकारी यदि सामने आती है तो पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। गिन्नियां पुरातत्व महत्व की है इनकी कीमत लगभग ₹60 लाख रुपए आंकी गई है। हालांकि पुरातत्व महत्व की होने के कारण इसकी कीमत ₹1 करोड़ से भी अधिक की हो सकती है।7AzetLrHVAgJRHVDzpRURA7jWsYqyejP2zCS3CXRwRLYdBDPMkv3w4qouXGEMraYJhWT5acrmy1mcQ6WN4PrVFAFUnk583Ns2WoaJ19PiqwSEcuiR8sYYb9JrrFMZf...NRRHvXM8fosHPBqqpm9FYZr78i7kdNzzBkw9JgS7czEsW9maFe3Uy34BR24eH97JCDPjNrzEfKBeGULTALTx6XJBfhwCKFSeP9YiqnJcZLqXfwknzy1dWNs8r.jpeg