नर्मदा नदी के जल का सेम्पलिंग करने पहुँची NGT की टीम नर्मदा में बढ़ते प्रदूषण को लेकर मामला है दर्ज

in #news2 years ago

नर्मदा नदी के जल का सेम्पलिंग करने पहुँची एनजीटी की टीम
नर्मदा में बढ़ते प्रदूषण को लेकर तीन वकीलों ने कराया था मामला दर्ज
IMG_20221117_222339.jpg

डिंडौरी-गुरुवार को एन जी टी की तरफ से गठित जाँच दल डिंडौरी पहुंचा। टीम के सदस्यो ने नर्मदा नदी में मिल रहे शहरी नालों से आ रहे पानी की सेम्पलिंग की है और अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र में जाकर निरीक्षण किया। एन जी टी द्वारा गठित टीम के सदस्यो से मिलने क्षेत्रीय विधायक और नगर परिषद अध्यक्ष ,पार्षद भी पहुँचे।
तीन वकीलों की शिकायत के बाद एन जी टी ने भेजी टीम ।

IMG_20221117_222426.jpg
स्थानीय अधिवक्ता संम्यक जैन ने बताया कि मेरे साथ मनन अग्रवाल,धीरज तिवारी ने नर्मदा में बढ़ते प्रदूषण ,शहर के मिल रहे गंदे नालों को लेकर 12 मई 2021 में एन जी टी में शिकायत दर्ज करवाई थी।और एन जी टी ने दिल्ली पर्यावरण विभाग के प्रतिनिधि,नर्मदा विकास प्राधिकरण भोपाल ,अर्बन चीफ इंजीनियर जबलपुर, रीजनल ऑफिसर प्रदूषण कंट्रोल शहडोल के प्रतिनिधियो ने नर्मदा जल की सेम्पलिंग की और अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का जायजा लिया है।
IMG_20221117_222406.jpg

दिल्ली से पर्यावरण विभाग के प्रतिनिधि योगेंद्र सक्सेना से जब पत्रकारों ने सवाल किया तो उनका कहना है कि नर्मदा जल की सेम्पलिंग की है।परीक्षण उपरांत जो होगा सबके सामने आएगा। मेरे हिसाब से नर्मदा नदी में स्वच्छता को लेकर और काम होना चाहिए।विधायक ओमकार मरकाम का कहना है कि कई बार मैंने नर्मदा नदी में स्वच्छता को लेकर अधिकारियों से बात की है ।