पीएम मोदी आज करेंगे गुजरात का दौरा, करोड़ों रुपये की कई विकास योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

in #news2 years ago

modi_1653630953.webp
P. O news
गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 और 18 जून को गुजरात के दौरे पर रहेंगे. वह 21,000 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी 18 जून को सुबह 9:15 बजे पावागढ़ पहाड़ी पर श्री कालिका माता के पुनर्विकसित मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह दोपहर करीब 12:30 बजे वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में भाग लेंगे. यहां पर वह 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इनमें डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के न्यू पालनपुर-मदार सेक्शन, 81 किलोमीटर लंबे पालनपुर-मीठा खंड का विद्युतीकरण प्रमुख रुप से शामिल हैं. वहीं उधना, सोमनाथ और साबरमती स्टेशनों के पुनर्विकास के साथ-साथ रेलवे क्षेत्र में अन्य की आधारशिला भी रखेंगे.

इसके अलावा पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.38 लाख लोगों को घर समर्पित करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी खेड़ा, आनंद, वडोदरा, छोटा उदयपुर और पंचमहल में 680 करोड़ रुपये से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री गुजरात के दभोई तालुका के कुंडेला गांव में गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे. वडोदरा शहर से लगभग 20 किमी दूर स्थित विश्वविद्यालय का निर्माण लगभग 425 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा