नीरज चोपड़ा से पहले अब अन्नू रानी से मेडल की उम्मीद,अन्नू दूसरी बार विश्व चैंपियनशिप फाइनल्स में

in #newdelhi2 years ago

Screenshot_20220722-095415_Gallery.jpg

नई दिल्ली। भारत की महिला भाला फेंक खिलाड़ी अन्नू रानी ने अपने आखिरी प्रयास में 59.60 मीटर भाला फेंक कर विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल्स के लिये क्वालीफाई कर लिया। अन्नू पर शुरू में ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था क्योंकि उनका पहला प्रयास ‘फाउल’ हो गया था जबकि दूसरे प्रयास में वह 55.35 मीटर तक ही भाला फेंक पायी थी। आखिर में वह 59.60 मीटर भाला फेंकने में सफल रही जो फाइनल्स में जगह बनाने के लिये पर्याप्त था।

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक मिलने की उम्मीद जाग गई है। दरअसल विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में अन्नू रानी ने अपना स्थान पक्का कर लिया। अन्नू रानी ने 59.60 मीटर तक भाला फेंकते हुए फाइनल मुकाबले में अपना स्थान पक्का किया है। अन्नू रानी ने अपने तीसरे प्रयास में यह मुकाम हासिल किया। वह विश्व चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला हैं। गौरतलब है कि जैवलिन थ्रो स्पर्धा के फाइनल में लगातार दूसरी बार जगह बनाने वाली अन्नू रानी पहली भारतीय हैं।
Screenshot_20220722-095216_Google.jpg
अन्नू रानी ने इससे पहले साल 2019 में दोहा में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के क्वालिफिकेशन राउंड में आठवें नंबर पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन पदक से चूक गई थी।
अन्नू 2018 एशियाई खेलों में 53.93 मीटर के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ छठे स्थान पर रहीं थीं और तब उन्होंने कहा था कि करियर के इस मुश्किल लम्हें से बाहर निकलने के लिए उन्हें काउंसलिंग और प्रेरणादायक वीडियो देखने की जरूरत पड़ी थी। अपने प्रदर्शन से वह काफी नाखुश थी।

Sort:  

Please follow me and like my posts
M tumhari sari post like kar rha hu

मैंने आप की सभी ख़बरें लाइक कर दी हैं...