दिल्ली: महिला ने घर को जहरीली गैस का चैंबर, दो बेटियों के साथ बंद हो कर ली आत्महत्या

in #newdelhi2 years ago

Screenshot_20220522-221248_Gallery.jpg

नई दिल्ली। दिल्ली के वसंत विहार इलाके में शनिवार रात एक महिला ने अपने दो बेटियों के साथ आत्महत्या कर ली। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 50 साल की महिला ने सुसाइड के लिए फ्लैट में अंगीठी जलाई और उसे एक गैस चैंबर में तब्दील कर दिया। पुलिस को कमरे से ढेर सारे सुसाइड नोट्स भी मिले हैं।

फ्लैट के सभी दरवाजे और खिड़कियां पॉलीथिन से पैक थे और सिलेंडर की नॉब खुली हुई थी। पास में एक जलती हुई अंगीठी भी मिली। माना जा रहा है कि कोयले के धुएं की वजह से कमरे में जहरीली कार्बन मोनोऑक्साइड गैस बनी और तीनों का दम घुट गया। मृतक महिला की पहचान मंजू के तौर पर हुई है। वह काफी दिनों से बीमार थी और बिस्तर से उठ भी नहीं पाती थी।

दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि वसंत अपार्टमेंट के हाउस नंबर 207 अंदर से बंद है और घर के अंदर के लोग दरवाजा नहीं खोल रहे हैं। इसके बाद एसएचओ स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि दरवाजे और खिड़कियां चारों तरफ से बंद हैं।

पुलिस ने गेट तोड़े और अंदर प्रवेश किया, जहां घर के अंदर तीन अंगीठी जली हुई थी और गैस सिलेंडर खुला हुआ था।वही चेतावनी भरा नोट दीवार पर चिपका हुआ था, पुलिस टीम में घर अंदर के कमरों की जांच की तो वहां तीन शव मौजूद थे।तीनों शव एक ही कमरे में थे,मृतकों की पहचान मां मंजू और बेटी अंशिका और अंकू के रूप के हुई। दिल्ली ( Delhi ) पुलिस ने तीनो शव कब्जे में लेकर अस्पताल भेज दिए हैं। पुलिस की जांच में सामने आया है की मंजू के पति की कोरोना के चलते 2021 में मौत हो गई थी। इसके बाद से पूरा परिवार अवसाद में था।

बताया जा रहा है कि घर के अंदर के सारे रोशनदान को पॉलीथिन से पैक किया गया था, घर में अंगीठी जलाई गई। घर का गैस सिलेंडर खोल दिया गया। इसके बाद मां और बेटियों ने दम तोड़ दिया। पुलिस जब घर के अंदर दाखिल हुई तो एक नोट मिला, जिसमें लिखा था, Too much deadly gas. दरवाजा खोलने के बाद माचिस या लाइटर न जलाएं, घर में काफी खतरनाक जहरीली गैस भरी हुई है। दरअसल, ये नोट इसलिए लिखा गया था कि मौत के बाद जब पुलिस अंदर दाखिल हो तब कोई हादसा न हो।बेटियों की उम्र 21 से 25 साल के बीच थी. इन लोगों ने पॉलीथीन और टेप ऑनलाइन मंगाई थी. फिलहाल फोरेंसिक टीम घर का मुआयना कर रही है और मामले की तफ्तीश जारी है।