दिल्ली और जयपुर में सुहाना रहा शनिवार का मौसम, रविवार को भी बारिश का अनुमान

in #newdelhi2 years ago

20220618_225753.jpgनई दिल्ली : मानसून (Monsoon) अब देश के अधिकतर राज्यों में सक्रिय हो गया है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस होने के कारण मौसम सुहावना रहा. वहीं राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित अनेक शहर में बीते चौबीस घंटों में बारिश हुई है. जयपुर में भी शनिवार को मानसून पूर्व की पहली बारिश हुई.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में 21 जून तक बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है. रविवार को अधिकतम 32 तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से चार डिग्री नीचे था.
वहीं राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के अनेक इलाकों में बारिश का दौर अभी जारी रहने की उम्मीद है. राजधानी जयपुर के अनेक हिस्सों में शनिवार दोपहर और शाम को बारिश हुई.

मौसम केंद्र के अनुसार राज्य में मानसून पूर्व बारिश का दौर जारी है. पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है. सवाई माधोपुर, अलवर और भरतपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हुई. इस दौरान गंगानगर, हनुमानगढ़ व बीकानेर शहरों में भी बारिश दर्ज की गई.