Oppo Reno 8 Quick Review: शानदार कैमरा और दमदार

in #new2 years ago

नई दिल्ली। Oppo Reno 8 Quick Review: भारतीय मार्केट में कई स्मार्टफोन्स मौजूद हैं जो यूजर्स को बेहतर परफॉर्मेंस, शानदार कैमरा और बढ़िया डिस्प्ले उपलब्ध कराते हैं। इन फोन्स को कड़ी टक्कर देने के लिए Oppo Reno 8 को लॉन्च किया गया है। इस फोन का फर्स्ट इम्प्रैशन कैसा रहा और फर्स्ट लुक में यह फोन हमारी उम्मीदों पर खरा उतरा या नहीं, ये सब हम आपको बताएंगे Oppo Reno 8 के क्विक रिव्यू में।

कैसा है डिजाइन: मेरे पास जो इस फोन का कलर आया है वो शिमरी ब्लैक है। देखने में यह फोन मुझे काफी अच्छा लग रहा है। फोन को एक हाथ से इस्तेमाल करना आसान है। वहीं, फोन के राइट साइड पावर बटन और दूसरी तरफ वॉल्यूम बटन्स हैं। फोन स्लिपरी है काफी तो कवर लगाना सही रहेगा। कंपनी ने फोन का कवर साथ ही दिया है जो कि सिलिकॉन मैटेरियल का है। फोन के बैक पैनल पर कैमरा प्लेसमेंट मुझे अच्छा लग रहा है। कुल मिलाकर फोन का डिजाइन मुझे पसंद आ रहा है।
navbharat-times.png
कैसा है डिस्प्ले: फोन में 6.4 इंच का FHD AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिफ्रेश रेट कम है। इसमें मैक्सिमम 90 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है। बस यही कमी लगी मुझे इसके डिस्प्ले में। फोन पर मैंने कुछ देर तक वीडियोज देखीं। इस दौरान मुझे वीडियो क्वालिटी काफी पसंद आई। मैं ये तो नहीं कहूंगी कि ये अप टू द मार्क रही लेकिन हां थोड़ी बहुत चीजों को नजरअंदाज किया जा सकता है। हां, अगर इसमें रिफ्रेश रेट ज्यादा होता तो मजा ही आ जाता।कैसी है शुरुआती दौर की परफॉर्मेंस: फोन में मीडियाटेक डायमेंसिटी 1300 प्रोसेसर दिया गाय है जिसके साथ पेयर करने के लिए 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। फोन में प्रोसेसर भी दमदार है और रैम-स्टोरेज भी सही कॉम्बीनेशन में हैं। कुछ ऐप्स को मैंने इस फोन पर इस्तेमाल किया और एक ऐप से दूसरी ऐप पर जंप करने में मुझे किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई। शुरुआती दौर में प्रोसेसिंग काफी अच्छी रही। हालांकि, किसी भी फोन की परफॉर्मेंस उसके लॉन्ग टर्म रिव्यू पर ही पता चलती है। ऐसे में हम आपको इसकी फुल परफॉर्मेंस रिपोर्ट तो इसके फुल रिव्यू के बाद ही दे पाएंगे।

क्या शानदार है कैमरा: फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस है और तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। मैंने इससे कुछ नाइट फोटोज क्लिक की हैं और इन फोटोज की क्वालिटी बेहद ही शानदार रही। इसके अलावा दिन की रोशनी में ली गई फोटोज भी बढ़िया आईं। हालांकि, फोन के अलग-अलग मोडे्स से फोटो किस तरह के शॉट्स कैप्चर करती हैं ये तो समय ही बताएगा। बात करें फ्रंट कैमरा की तो फोन में 32 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फोन से सेल्फी काफी अच्छी आती हैं।
क्या दमदार है बैटरी: फोन में 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 80W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। फोन की बैटरी चार्जिंग और ड्यूरेबिलिटी कैसी है ये तो हम आपको अपने रिव्यू में ही बताएंगे। लेकिन इतना जरूर बता सकते हैं कि 50 फीसद तक चार्ज फोन को आधे से ज्यादा दिन आराम से चलाया जा सकता है, अगर फोन का मॉडरेट यूज किया जाए तो।