Gautam Adani News: एशिया के 121 IPO में बेस्ट रहा Adani Wilmar, निवेशकों के पैसे हुए

in #new2 years ago

Gautam Adani News: एशिया के 121 IPO में बेस्ट रहा Adani Wilmar, निवेशकों के पैसे हुए ट्रिपल20791e7f0cc3e039a4cd607e603716f7369b28e1dfbbf413e43ff48dfd531b20.0.WEBP
Adani Wilmar IPO: एशिया के सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) के अडानी समूह (Adani Group) की कंपनी Adani Wilmar का इनिशियल पब्लिक ऑफर इस साल का सबसे सफल आईपीओ रहा है. इस स्टॉक ने इस साल फरवरी में लिस्टिंग से लेकर अब तक अपने निवेशकों का पैसा करीब तीन गुना कर दिया है.
Adani Wilmar IPO: एशिया के सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) के अडानी समूह (Adani Group) की कंपनी Adani Wilmar का इनिशियल पब्लिक ऑफर इस साल का सबसे सफल आईपीओ रहा है. इस स्टॉक ने इस साल फरवरी में लिस्टिंग से लेकर अब तक अपने निवेशकों का पैसा करीब तीन गुना कर दिया है. इसी दौरान कई अन्य नए स्टॉक की ट्रेडिंग उनके इश्यू प्राइस से भी नीचे हो रही है.
Adani Wilmar
Adv: ऐमजॉन पर कपड़ों पर छूट, हर पल फैशनेबल ऑफर 199 रुपये से शुरू
121 IPO में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन
इस साल Adani Wilmar के IPO ने एशियाई मार्केट में लिस्ट हुई कुल 121 कंपनियों के शेयरों के मुकाबले सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया. इस साल एशिया में लिस्ट हुईं कंपनियों में करीब दो-तिहाई कंपनियों के शेयर लाल निशान में हैं क्योंकि ब्याज दरों में इजाफे और रूस-यूक्रेन जंग का असर इस पर देखने को मिला है.
Adani Wilmar IPO में इन फंड हाउसेज ने लगाए हैं पैसे
Adani Wilmar भारत के अडानी समूह और सिंगापुर के विल्मर इंटरनेशनल लिमिटेड का ज्वाइंट वेंचर है. Adani Wilmar के आईपीओ (Adani Wilmar IPO) में मॉनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर और Nippon Life India ने इंवेस्ट किया था. अडानी विल्मर Fortune ब्रांड नेम से कुकिंग ऑयल, आटा, चावल, दाल, चीनी और अन्य फूड प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है. कंपनी ने कहा था कि वह आईपीओ से जुटाई गई रकम में से 48.6 करोड़ डॉलर का इस्तेमाल फैसिलिटीज के विस्तार, लोन चुकाने और रणनीतिक अधिग्रहण के लिए करेगी.
KR Choksey में एनालिस्ट विक्रांत कश्यप ने कहा कि मजबूत डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क, डाइफर्सिफाइड प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, प्रमुख कैटेगरीज में मार्केट लीडरशिप, रूरल मार्केट पर जोर, नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग और मजबूत बाजार हिस्सेदारी की वजह से कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ने की उम्मीद है.
कंपनी का मजबूत प्रदर्शन एशिया के सबसे व्यस्त डीलमेकर्स में शुमार अडानी के लिए काफी अच्छा है. वह कोयला और इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े बिजनेस में वर्षों तक निवेश करने के बाद अब कई अन्य सेक्टर्स में अपने कारोबार के विस्तार में लगे हैं.

Sort:  

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा तब हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो करें।