रूस को दोस्ती का हाथ बढ़ाकर पीठ पीछे ये काम कर रहा है पाकिस्तान

in #new2 years ago

रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच खबर है कि खुद को किसी भी एक पक्ष में नहीं बताने वाला पाकिस्तान यूक्रेन को हथियार सप्लाई कर रहा है. हालांकि, पाकिस्तान इसके लिए किसी अन्य देश का सहारा ले रहा है, जिससे उसके पर सीधे आरोप न लगाए जा सकें.
facebook
twitter
फोटो- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन
फोटो- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन
aajtak.in
aajtak.in
नई दिल्ली,
06 अक्टूबर 2022,
अपडेटेड 4:15 PM IST

Subscribe to Notifications
रूस और यूक्रेन युद्ध को लेकर पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय मंच पर लगातार किसी भी एक पक्ष की ओर झुकाव होने से इनकार कर रहा है और बातचीत के जरिए इस युद्ध को रोकने की बात कह रहा है. लेकिन न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ही यूक्रेन को हथियार और बारूद भी सप्लाई कर रहा है. हाल ही में इस बात का खुलासा हुआ है, जो रूस और यूक्रेन की जंग में पाकिस्तान की स्थिति पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है.

खास बात है कि पाकिस्तान यूक्रेन को सीधा नहीं बल्कि तीसरे देश के जरिए हथियारों की सप्लाई कर रहा है. इसके लिए पाकिस्तान की डिफेंस कंपनियों की कई देशों की डिफेंस कंपनियों से बात भी चल रही है तो कई कंपनियों से डील भी हो चुकी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने जियो पोलिटिक के हवाले से बताया कि इस्लामाबाद के हथियार सप्लायर डीएमआई एसोसिएट्स यूक्रेन सरकार तक हथियारों की सप्लाई को आसान बनाने के लिए बुल्गारिया की एक डिफेंस फर्म के साथ संपर्क में है. इससे अलग एक स्लोवाकिया बेस्ड डिफेंस कंपनी कैमिका ने पाकिस्तान ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों के गोला-बारूद के सप्लायर केस्ट्रोल से इस बारे में बात की है.

Sort:  

👌👌