तिमारपुर विधानसभा के संगम विहार रोड़ पर उड़ती धूल

in #new2 years ago

तिमारपुर विधानसभा के संगम विहार रोड़ पर उड़ती धूल IMG-20220527-WA0008.jpgदिल्ली सरकार पर लोगों के आरोप बढ़ रहा प्रदूषण।*

स्टोरी.. दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है जिसका मुख्य कारण वाहनों से निकलने वाला धुंआ और निर्माण कार्य से उत्पन्न धूल के कण को माना जाता है।एक तरफ दिल्ली में केजरीवाल सरकार कई कई तरह के दावे कर रही है कि सरकार प्रदूषण को कम करने में कामयाब रही है लेकिन जमीन पर जाकर लोगों से बात करने के बाद सरकार के दावे झूठ दिखाई दे।

तिमारपुर विधानसभा के वॉर्ड 12 संगम विहार,वजीराबाद की सड़क पर पूरे दिन भारी भरकम वाहन फर्राटे भरते हैं जिनसे निकलने वाला धुंआ और सड़कों पर पड़ी धूल मट्टी का गुबार लोगों की सांसो में जहर घोल रहा है वहीं उसी सड़क पर दिल्ली जलबोर्ड का कार्य भी चल रहा है जिससे बड़ी मात्रा में धूल के कण हवा में घुल रहे हैं।

ऐसे में लोगों से बात करने पर उन्हों ने बताया कि न तो सरकार यहां पर पानी का छिड़काव कराती है और न ही सरकारी विभाग हो रहे विकास कार्यों के मद्देनजर तय नियम के तहत धूल न उड़ने के उपायों का पालन कर रहे हैं।

लोगों ने दिल्ली सरकार से मांग की है कि सरकारी विभाग प्रदूषण नियंत्रण करने के उपायों पर अमल करें साथ ही PWD की सड़क पर ज़मी मट्टी की सफाई करायी जाए और लगातार इन सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जाए ताकि आमजन को स्वच्छ हवा में साँस लेने के अधिकार को सुरक्षित रखा जा सके।

स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रदूषण तो सरकार ने लिये मुद्दा ही नहीं रहा है दिल्ली का प्रदूषण बहुत ज्यादा बढ़ चुका है जरूरत है सरकार इस मुद्दे पर काम करें और बढ़ते प्रदूषण को कम करने की कोशिश करें यहां पर पोलूशन कम होने की वजह और बढ़ रहा है दिल्ली में कुछ ना कुछ कंस्ट्रक्शन होता रहता है।

स्थानीय लोगों ने यहां तक आरोप लगाया कि जिस तरीके से पोलूशन पर काम होना चाहिए उस तरीके से नहीं हो पा रहा है दिल्ली सरकार बातें तो कर रही है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है।