#चित्रकूट में BJP का महामंथन, ऊर्जा दिवस पर 17 बिजली उपकेंद्रों का लोकार्पण और शिलान्‍यास

in #new2 years ago

UP News Live Updates 30 July 2022: चित्रकूट में बीजेपी के महामंथन का आज दूसरा दिन है। इस तीन दिवसीय महामंथन के जरिए पार्टी सरकार और संगठन में समन्‍वय बनाते हुए मिशन 2024 (लोकसभा) चुनाव की रणनीति भी तैयार कर रही है। उधर, ऊर्जा दिवस और बिजली महोत्‍सव के मौके पर सीएम योगी ने 17 बिजली उपकेंद्रों का शिलान्‍यास और लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि पहले यूपी के सिर्फ 4 जिलों में बिजली मिलती थी। बीजेपी की सरकार ने विद्युत वितरण में भेदभाव को दूर किया। यूपी की और भी खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ-

_1656076318.webp

Sat, 30 Jul 2022 03:36 PM
अखिलेश यादव का सपा को सड़क पर उतारने का प्‍लान
अखिलेश यादव से हाल ही में अलग हुए सुभासपा चीफ ओमप्रकाश राजभर और भाजपा नेता उन पर एसी कमरे में रहकर राजनीति करने का आरोप लगाते रहते हैं लेकिन अब समाजवादी पार्टी सड़क पर अभियान चलाती नज़र आएगी। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने इसका पूरा प्‍लान तैयार कर लिया है। शुरुआत नौ अगस्‍त को अगस्‍त क्रांति दिवस के मौके पर गाजीपुर से होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 03:35 PM
पद्मावत एक्सप्रेस से चलते-चलते अलग हुए डिब्‍बे
यूपी के शाहजहांपुर के रोजा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात एक बजे बड़ा हादसा होने से बच गया। लखनऊ से बरेली की ओर जा रही पद्मावत एक्सप्रेस का इंजन और डिब्बे चलते चलते अलग अलग हो गए। इंजन और उसके साथ सिर्फ दो डिब्बे पटरियों पर दौड़ते रहे। पूरी ट्रेन को छोड़कर कर लगभग एक किलोमीटर आगे रोजा स्टेशन पर पहुंचकर इंजन रुका।

Sat, 30 Jul 2022 03:33 PM
लखनऊ एक्‍सप्रेस-वे पर हाथी देख अखिलेश यादव ने किया तंज
यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड एक्‍सप्रेसवे को लेकर योगी आदित्‍यनाथ सरकार पर एक बार फिर तंज कसा है। अखिलेश ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया जिसमें एक हाथी सड़क पर जाता दिख रहा है। अखिलेश का कहना है कि ये हाथी आगरा-लखनऊ एक्‍सप्रेसवे पर चल रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 03:32 PM
गोरखपुर में डीआईजी बंगले के पास हॉस्पिटल के बाहर फायरिंग
गोरखपुर में डीआईजी बंगला के पास स्थित अस्पताल के बाहर शनिवार की सुबह फायरिंग से सनसनी फैल गई। पुलिस ने इस मामले में चार नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

Sat, 30 Jul 2022 03:30 PM
कानपुर हिंसा के 6 'आरोपियों' को जेल से बाहर निकालेगी पुलिस, जानें वजह
कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने जल्दबाजी में छह निर्दोषों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पीड़ितों के परिजनों की पैरवी और मजबूत सबूत के आगे पुलिस को आखिरकार झुकना पड़ा। अब जाकर पुलिस ने अपनी भूल स्वीकार की और इन बेगुनाहों को जेल से बाहर लाने की प्रक्रिया शुरू की। इन्हें बाहर लाने के लिए कोर्ट में 169 की रिपोर्ट लगाई जाएगी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 02:25 PM
चित्रकूट में बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर का दूसरा दिन, मंदाकिनी गंगा आरती में शामिल होंगे मंत्री

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में चल रही बीजेपी के तीन दिवसीय चिंतन शिविर के दूसरे दिन आज दिनभर की बैठक के बाद शाम को संगठन के सभी बड़े नेता और मंत्री मंदाकिनी गंगा आरती में शामिल होंगे।

Sat, 30 Jul 2022 02:01 PM
क्रांतिकारियों के नाम पर होगा बसों का नाम, जनप्रतिनिधियों से मांगे सुझाव, इन नामों पर हो रही चर्चा
कानपुर रोडवेज के बेड़े में 15 अगस्त तक शामिल होने वाली दस बसों की पहचान यहां के क्रांतिकारी शालिग्राम शुक्ल, गणेश शंकर विद्यार्थी और सत्तीचौरा के नाम पर होगी। प्रबंधन ने आजादी के अमृत महोत्सव पर कानपुर के क्रांतिकारियों के नाम पर बसों के नामकरण का फैसला लिया है। आजादी के आंदोलन में हिस्सा लेने वाले नायकों के नाम को लेकर रोडवेज प्रबंधन ने भाजपा उत्तर जिला संगठन और पूर्व राज्यमंत्री नीलिमा कटियार से सुझाव मांगे हैं।

Sat, 30 Jul 2022 01:41 PM
गोरखपुर में डीआईजी बंगले के पास हॉस्पिटल के बाहर तड़तड़ाईं गोलियां
गोरखपुर में डीआईजी बंगला के पास स्थित अस्पताल के बाहर शनिवार की सुबह फायरिंग से सनसनी फैल गई। पुलिस ने इस मामले में चार नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 01:21 PM
कानपुर हिंसा में जेल भेजे गए छह लोग निर्दोष, पुलिस की जल्दबाजी में बेगुनाहों पर हुई कार्रवाई
कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने जल्दबाजी में छह निर्दोषों को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पीड़ितों के परिजनों की पैरवी और मजबूत सबूत के आगे पुलिस को आखिरकार झुकना पड़ा। अब जाकर पुलिस ने अपनी भूल स्वीकार की और इन बेगुनाहों को जेल से बाहर लाने की प्रक्रिया शुरू की। इन्हें बाहर लाने के लिए कोर्ट में 169 की रिपोर्ट लगाइ्र जाएगी। रिपोर्ट कैसे लगाई जाए इस पर शुक्रवार को अफसरों ने सरकारी वकीलों से विधिक राय ली। तीन जून को नई सड़क इलाके में हुई हिंसा में अब तक 62 आरोपितों को जेल भेजा जा चुका है।

Sat, 30 Jul 2022 01:02 PM
स्कूल बैग में छिपकर बैठा था सांप, बस्ता खोलते ही बच्चे को डसा, फिर...

उत्तर प्रदेश के जौनपुर इलाके में ग्यारवीं क्लॉस के बच्चे के स्कूल बैग में सांप छिपकर बैठा हुआ था। बच्चे ने जैसे ही बैग खोला वैसे ही उस सांप ने उस बच्चे को काट लिया। बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

Sat, 30 Jul 2022 12:35 PM
अखिलेश यादव कर रहे हार की समीक्षा
समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव आज लखनऊ में आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में हार की समीक्षा कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्‍होंने लखनऊ में आजमगढ़ के पदाधिकारियों और नेताओं को बुलाया है। पदाधिकारियों-नेताओं के साथ अखिलेश यादव की बैठक चल रही है।

Sat, 30 Jul 2022 12:33 PM
बिजली महोत्‍सव पर सीएम योगी की सौगात, 17 बिजली उपकेंद्रों का किया लोकार्पण और शिलान्‍यास
उर्जा दिवस और बिजली महोत्‍सव पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने 17 बिजली उपकेंद्रों का शिलान्‍यास और लोकार्पण किया। उन्‍होंने कहा कि यूपी में बिजली आपूर्ति के मामले में पहले भेदभाव होता था। उनकी सरकार ने इस भेदभाव को दूर किया। बिजली निगम को आत्‍मनिर्भर बनाना है।

Sat, 30 Jul 2022 12:30 PM
किसानों पर इस साल पड़ेगी मंदी की मार, खरीफ की फसल को भारी नुकसान की आशंका

यूपी में इस साल मॉनसून कमजोर होने की वजह से किसानों की बड़े आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक इस साल यूपी के 75 जिलों में से 67 जिलों में औसत से कम बारिश हुई है।

Sat, 30 Jul 2022 12:13 PM
यूपी में पीएम गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान पर काम शुरू, बढ़ेगा निर्यात और रोजगार
सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान के अमल पर काम शुरू हो गया है। इन्वेस्ट यूपी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा ‘पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान का उद्देश्य आर्थिक एवं बुनियादी ढांचे के विकास को एकीकृत करना, मल्टीमोडल परिवहन नेटवर्क, निर्यात और रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के लिए एक प्रणाली विकसित करना है। सीएम योगी अगस्त में इस पोर्टल को लांच करेंगे।

Sat, 30 Jul 2022 11:25 AM
मैनपुरी में नाग-नागिन के खौफ का अंत, बीती रात लोगों ने किया कुछ ऐसा

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पिछले दो महीने से जारी सांप के आतंक का आखिरकार अंत हो गया। बीती रात गांववालों ने मिलकर सांप को मार डाला। पूरे इलाके में चर्चा है कि ये नाग अपनी नागिन का बदला लेने के लिए आया था।

Sat, 30 Jul 2022 11:19 AM
यूपी में पांच साल का रोड मैप तैयार, 66 लाख महिलाओं को रोजगार से जोड़ेगी योगी सरकार
महिला सशक्तीकरण के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में अगले पांच सालों में करीब 66 लाख महिलाओं को नए समूहों से जोड़ते हुए उन्हें रोजगार से जोड़ने की तैयारी है। उ.प्र. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने इसके लिए रोड मैप तैयार किया है। जिसके तहत पांच साल के अंदर राज्य में 5 लाख 50 हजार 868 नए आजीविका समूहों का गठन किया जाना है। मिशन द्वारा ने इस वृहद लक्ष्य को तय करते हुए इसे पाने के लिए लक्ष्य को टुकड़ों में विभक्त कर दिया है। इसके लिए छह माह, एक साल, दो साल और पांच साल में क्रमश: कितने समूह गठित किए जाएंगे इसे बांट दिया गया है।

Sat, 30 Jul 2022 11:07 AM
काशी में बने रहेंगे डीएम कौशल राज शर्मा
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणासी के डीएम कौशल राज शर्मा अपने पद पर बने रहेंगे। प्रयागराज आयुक्‍त के पद पर हुआ उनका तबादला 24 घंटे के अंदर ही रद्द कर दिया गया है। उनकी जगह विश्‍वास पंत को प्रयागराज का नया कमिश्‍नर बनाया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 11:06 AM
दिनेश खटीक के लेटर बम का असर, जलशक्ति विभाग में काम का बंटवारा
यूपी के जलशक्ति विभाग में राज्‍यमंत्री दिनेश खटीक के लेटर बम का असर दिखाई देने लगा है। जल शक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के साथ ही विभाग में कार्यों का बंटवारा भी कर दिया है। खटीक को पश्चिम और बुंदेलखंड का जिम्‍मा मिला है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 10:34 AM
‘नाफिस’ रखेगा अपराधी का पूरा हिसाब, चेहरा-आंख, फिंगर प्रिंट संग दर्ज होगी पूरी कुंडली
नेशनल ऑटोमेटिक फिंगर प्रिंट आइडेंटिटी सिस्टम (नाफिस) अब हर अपराधी की कुंडली तैयार करेगा। जिला स्तर पर इसका गठन होने के बाद काम शुरू हो गया है। अभी तक 75 अपराधियों का संपूर्ण विवरण इसमें दर्ज हो चुका है। खास बात यह है कि इसे नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) से जोड़ा गया है। इस पर किसी अपराधी का कोई विवरण एक बार दर्ज हुआ तो फिर फेरबदल नहीं हो सकेगा। पुलिस की गिरफ्त में आए कुख्यात अपराधी भूपेंद्र बाफर की कुंडली भी इस पर तैयार हो चुकी है। 75 साल डाटा सुरक्षित रखा जाएगा।

Sat, 30 Jul 2022 09:21 AM
भाईयों में हुआ गाड़ी चोरी करने वाली गैंग का बंटवारा, तय किया कौन चुराएगा किस कंपनी की कार
आगरा में वाहर चोरी करने वाले एक गैंग को पुलिस ने पकड़ा है। इस गैंग का निशाना लग्जरी गाड़ियां होती थीं। हृदेश भदौरिया वाहन चोर कंपनी चला रहा था। लग्जरी गाड़ियां गैंग के निशाने पर रहती थीं। गैंग दो भाईयों में बंटी।

Sat, 30 Jul 2022 08:51 AM
UP Weather: गाजियाबाद लखनऊ सहित कई शहरों में बारिश के आसार
यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश से जहां सड़कों पर ताला लग गया वहीं गलियां समंदर में बदल गईं। कामकाज के लिए निकले लोगों पर बादल आफत बनकर बरसे। जगह-जगह जाम, जलभराव के साथ बिजली भी उड़ गई लेकिन इन सबके बावजूद राजधानी ने बारिश का स्‍वागत किया। गर्मी और उमस से राहत के लिए बादलों की मेहरबानी का सबको इंतजार था। आज भी राजधानी में यह मेहरबानी जारी रहने के आसार हैं। राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की सम्‍भावना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 08:21 AM
IPDS लाभार्थियों से संवाद करेंगे PM मोदी
ऊर्जा मंत्रालय के बिजली महोत्सव का शनिवार को समापन खास होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दोपहर लगभग 12:30 बजे जुड़ेंगे। हालांकि, कार्यक्रम 11:30 बजे शुरू हो जाएगा। पीएम वीडियो कांसफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के आईपीडीएस लाभार्थियों से आयुक्त सभागार में बात करेंगे।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 08:20 AM
बारिश का बढ़ रहा ग्राफ, गर्मी से राहत
शुष्क मौसम और बारिश की कमी से जूझ रहे यूपी में दो दिन से हुई बारिश से राहत मिली है। 23.4 मिमी बारिश के साथ ही 29 जुलाई तक कई इलाकों में 196.2 मिमी बारिश हो चुकी है जो सामान्य के सापेक्ष 86.7 फीसदी है। जुलाई के आज एवं कल दो दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीदों के बीच यह ग्राफ और सुधरने की उम्मीद है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 08:19 AM
लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, मेरठ, प्रयागराज, बरेली में पेट्रोल डीजल महंगा
देशभर में आज यानि 30 जुलाई के पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आगरा, बरेली, प्रयागराज में इसमें मामूली बदलाव हुआ है। कई शहरों में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हुआ है। हालांकि सीएम योगी का कहना है कि पेट्रोल और डीजल पर वैट नहीं बढ़ाया जाएगा जिससे की तेल के दाम नहीं बढ़ेंगे। 30 जुलाई शनिवार को रेट में कुछ पैसों का बदलाव देखने को मिला।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sat, 30 Jul 2022 08:17 AM
चांद की नहीं हुई तस्दीक, मोहर्रम कल से
अय्यामे अजा माहे मोहर्रम का चांद शुक्रवार 29 जुलाई को नहीं दिखा। मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी, इदारए शरैय्या फिरंगी महल के अध्यक्ष मौलाना अबुल इरफान फरंगी महली और ऑल इंडिया शिया चांद कमेटी के महासचिव मौलाना तसनीम मेहंदी ने बताया कि शुक्रवार को चांद नहीं देखा गया। शनिवार को इस्लामी महीने की 30 तारीख होगी। रविवार 31 जुलाई को पहली मोहर्रम होगी। चांद कमेटियों ने बताया कि आशूरा 9 अगस्त को होगा।

Sat, 30 Jul 2022 08:16 AM
पांच साल नहीं बेच सकेंगे ईडब्ल्यूएस मकान
उत्‍तर प्रदेश में बिल्डरों की टाउनशिप में दुर्बल और अल्प आय वर्ग के मकान खरीदने वाले लोग इन्हें पांच वर्षों तक नहीं बेच सकेंगे। उच्च स्तर के निर्देश पर सचिव आवास अजय चौहान की अध्यक्षता में बनी 14 अफसरों की कमेटी ने यह फैसला लिया है।

Sat, 30 Jul 2022 08:15 AM
सोशल मीडिया से कमाईतोहफों पर टीडीएस लागू
यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टा, ट्विटर से यदि कमाई कर रहे हैं तो आप पर आयकर विभाग की नजर है। प्रमोशन के लिए 20 हजार से अधिक कीमत का तोहफा भी ले रहे हैं तो वह आयकर के दायरे में आ जाएंगे। इस पर 10 फीसदी तक टैक्स देना होगा। जुलाई से आयकर विभाग का नया नियम लागू हो चुका है। अब सोशल मीडिया से अंधाधुंध कमाई करने वालों के आंकड़े जुटाए जा रहे हैं।

Sat, 30 Jul 2022 08:15 AM
एनएचएम के तहत 5505 सीएचओ की नियुक्ति होगी
नर्सिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) प्रदेश में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) की भर्ती करने जा रहा है। इसका विज्ञापन जारी कर दिया गया है। नौ अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। परीक्षा के आधार पर सीएचओ की भर्ती होगी। खास बात यह है कि आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को कोई फीस जमा नहीं करनी होगी।

Sat, 30 Jul 2022 08:15 AM
एनएचएम के तहत 5505 सीएचओ की नियुक्ति होगी
नर्सिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) प्रदेश में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) की भर्ती करने जा रहा है। इसका विज्ञापन जारी कर दिया गया है। नौ अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। परीक्षा के आधार पर सीएचओ की भर्ती होगी। खास बात यह है कि आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को कोई फीस जमा नहीं करनी होगी।

Sat, 30 Jul 2022 08:14 AM
66 लाख महिलाएं रोजगार से जोड़ी जाएंगी
महिला सशक्तीकरण के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में अगले पांच सालों में करीब 66 लाख महिलाओं को नए समूहों से जोड़ते हुए उन्हें रोजगार से जोड़ने की तैयारी है। उ.प्र. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने इसके लिए रोड मैप तैयार किया है। जिसके तहत पांच साल के अंदर राज्य में 5 लाख 50 हजार 868 नए आजीविका समूहों का गठन किया जाना है।

Sat, 30 Jul 2022 08:13 AM
रानीपुर टाइगर रिजर्व शीघ्र अस्तित्व में आएगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार राष्ट्रीय पशु बाघ के संरक्षण को लेकर संवेदनशील है। बाघ संरक्षण के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए चित्रकूट के रानीपुर में प्रदेश का चौथा टाइगर रिजर्व बनाने का निर्णय लिया जा चुका है। यह टाइगर रिजर्व जल्द अस्तित्व में आने जा रहा है। वहीं वन राज्यमंत्री केपी मलिक ने घोषणा की कि नागपंचमी के दिन गोरखपुर चिड़ियाघर में नाग देवता (कोबरा) का दर्शन करने के लिए टिकट शुल्क में 50 फीसद की रियायत दी जाएगी।

Sat, 30 Jul 2022 08:12 AM
18 जिलों में सब रजिस्ट्रार का क्षेत्र बंटवारा खत्म
प्रदेश सरकार ने 18 बड़े जिलों के स्टाम्प एवं निबंधन विभाग के सब रजिस्ट्रार के अधिकार एक समान करते हुए उनके बीच क्षेत्र के बंटवारा खत्म कर दिया है। उदाहरण के लिए लखनऊ सदर तहसील में पांच सब रजिस्ट्रार हैं, इनके बीच लखनऊ सदर के क्षेत्र बंटे हुए थे और इसी हिसाब से यह सब रजिस्ट्रार भू-सम्पत्तियों की रजिस्ट्री करते थे।

Sat, 30 Jul 2022 08:11 AM
13 आईएएस समेत 20 पीसीएस अफसर बदले
प्रदेश सरकार ने पांच जिलों के डीएम समेत 13 आईएएस और 20 पीसीएस अफसरों के शुक्रवार को तबादले कर दिए हैं। उन्नाव, वाराणसी, बलरामपुर, फतेहपुर और कुशीनगर के जहां डीएम बदले गए हैं वहीं कानपुर नगर और अंबेडकरनगर के सीडीओ का भी तबादला किया गया है।

Sat, 30 Jul 2022 08:10 AM
यूपी लाइव इमरजेंसी मॉनिटरिंग सिस्टम लागू करेगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में आमूलचूल परिवर्तन लाने की तैयारी है। इससे एक ही कॉल पर एंबुलेंस से लेकर अस्पताल तक में तुरंत प्रवेश मिलेगा। इस बाबत सैद्धांतिक रूप से मुख्य सचिव ने सहमति दी है। प्रदेश सरकार जल्द ही लाइव इमरजेंसी मॉनिटरिंग सिस्टम लागू करने जा रही है। इसका जल्द ही मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुतीकरण होगा।

Sat, 30 Jul 2022 08:10 AM
यूपी में पेट्रोल-डीजल पर नहीं बढ़ेगा वैट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि एसजीएसटी चोरी के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापक जनहित का ध्यान रखते हुए हमने प्रदेश में वैट की दर में बढ़ोतरी अथवा अन्य कोई नया कर नहीं लगाया है। आज पेट्रोल-डीजल पर सबसे कम वैट की दर उत्तर प्रदेश में है। निकट भविष्य में भी वैट में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी।

Sat, 30 Jul 2022 08:04 AM
बिजली महोत्‍सव के मौके पर सीएम योगी देंगे सौगात
सीएम योगी बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दि‍वस के अवसर पर लखनऊ में सुबह 11:३0 बजे उप केंद्रों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Sat, 30 Jul 2022 07:59 AM
माफिया मुख्‍तार अंसारी पर शिकंजा कसने का सिलसिला जारी
माफिया और पूर्व विधायक मुख्‍तार अंसारी पर शिकंजा कसने का सिलसिला लगातार जारी है। अब यूपी पुलिस ने मऊ में मुख्‍तार के एक सहयोगी की 83 लाख रुपए की सम्‍पत्ति कुर्क कर ली है। डीएम के आदेश के बाद गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत पुलिस और राजस्‍व विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की है।