Neeraj Chopra कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, भारत को लगा बड़ा झटका, ग्रोइन इंजरी की वजह से करना होगा महीनेभर आराम

in #neerajchopra2 years ago

नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं. बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू हो रहे खेलों से पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. बता दें नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान चोटिल हो गए थे.।
neeraj-696x391.jpg
वर्ल्ड एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता था. 88.13 मीटर के थ्रो के दौरान नीरज चोपड़ा के पैर में चोट लग गई थी. नीरज चोपड़ा की जांघ में चोट लगी थी.।

अपने चौथे थ्रो के बाद उन्हें अपनी जांघ में खिंचाव महसूस हुआ था और अब ये चोट इतनी बड़ी हो चुकी है कि उन्हें कॉमनवेल्थ गेम्स से ही बाहर होना पड़ा है. वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड से चूकने के बाद नीरज की नजर कॉमनवेल्थ गेम्स पर थी. उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने के बाद इरादा जाहिर करते हुए कहा था कि वो कॉमनवेल्थ में इससे भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे.।

एंडरसन पीटर्स से मुकाबले की उम्मीद की रहे थे फैंस

भारतीय फैंस 7 अगस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, क्योंकि इस दिन नीरज और वर्ल्ड चैंपियन पीटर्स आमने सामने होने वाले थे. पीटर्स ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में नीरज का गोल्ड जीतने का सपना तोड़ दिया था. पीटर्स ने अपने शुरुआती 3 थ्रो में ही 90 मीटर से अधिक दूरी तक भाला फेंक दिया था.।

Sort:  

देश का गौरव बढ़ाने पर बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं नीरज चोपड़ा

आभार