मुस्लिम समझ कर मानसिक रूप से कमजोर बुजुर्ग की करी पिटाई

in #neemuch2 years ago

मध्यप्रदेश के नीमच में एक बुजुर्ग के साथ जानवरों से भी बेकार सलूक करने का मामला सामने आया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसके बाद मध्यप्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था को लेकर जमकर आलोचना हो रही है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग व्यक्ति को व्यक्ति जोर-जोर से चांटा मार रहा है, और उस बुजुर्ग व्यक्ति से उसकी पहचान बताने को कह रहा है. यह घटना नीमच जिले के मनासा की बताई जा रही है. जिस बुजुर्ग की बर्बरता से पिटाई की गई है उसका नाम भंवरलाल जैन बताया जा रहा है, जिनकी उम्र 65 है. बुजुर्ग मानसिक रूप से काफी कमज़ोर थे.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद रामपुरा रोड मारुति शोरूम के पास एक लाश मिली जिसकी पहचान वही बुजुर्ग व्यक्ति भंवरलाल जैन के रूप में हुई. वीडियो के वायरल होने के बाद मृतक के भाई और परिजन मनासा थाने में एकत्रित हो गए. मृतक बुजुर्ग के परिजन जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है.

जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमे देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार बुजुर्ग को थप्पड़ पर थप्पड़ मार रहा है, उससे पूछ रहा है कि क्या तेरा नाम मोहम्मद है? वह व्यक्ति बुजुर्ग को उसका आधार कार्ड दिखाने बोलते है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बुजुर्ग काफी डरा हुआ है और उस व्यक्ति को पैसे भी देने की कोशिश करता है कि पैसे ले लो और मुझे जाने दो.

वीडियो में जो व्यक्ति बुजुर्ग को मार रहा है उसका नाम दिनेश कुशवाहा है, और वो बीजेपी का नेता है. मनासा बीजेपी मंडल अध्यक्ष मुकेश डांगी के अनुसार आरोपी नगर परिषद की पूर्व पार्षद बीना कुशवाहा का पति है. आरोपी व्यक्ति फ़िलहाल बीजेपी संगठन में किसी भी पद पर नहीं है. फ़िलहाल आरोपी फरार चल रहा है और इस मामले में पुलिस के हाथ खाली है.IMG_20220522_014850.jpg