रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को तीनों सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात की

in #national2 years ago

देश के कई हिस्सों में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इन सबके बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को तीनों सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात की। इस दौरान योजना के क्रियान्वयन और आंदोलनकारियों को शांत करने के तरीकों पर चर्चा की गई। राजनाथ सिंह द्वारा दो दिनों में बुलाई गई यह दूसरी ऐसी बैठक है।असम राइफल्स और सीएपीएफ में 10 प्रतिशत रिक्तियां आरक्षित
गृह मंत्रालय ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए शनिवार को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और असम राइफल्स में अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत रिक्तियों को आरक्षित करने के एक महत्वपूर्ण निर्णय की घोषणा की। गृह मंत्रालय की ओर से किए ट्वीट्स के मुताबिक, 'गृह मंत्रालय ने सीएपीएफ और असम राइफल्स में अग्निवीरों के लिए भर्ती के लिए 10 प्रतिशत रिक्तियों को आरक्षित करने का निर्णय लिया है।
आयु सीमा में तीन साल की छूट, मंत्रालय ने सीएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित ऊपरी आयु सीमा से 3 साल की छूट देने का भी फैसला किया है। इसके अलावा, अग्निवीर के पहले बैच के लिए, आयु में छूट निर्धारित ऊपरी आयु सीमा से 5 वर्ष के लिए होगी।