Ram Rahim ने पैरोल पर जेल से बाहर आते ही किया ऑनलाइन सत्संग, शामिल हुए कई नेता; फिर दी ये सफाई

in #national2 years ago

Gurmeet Ram Rahim Onlie Satsang: मर्डर और यौन शोषण के मामले में सजायाफ्ता गुरमीत राम रहीम ने जेल से पैरोल पर बाहर आते ही ऑनलाइन सत्संग शुरू कर दिया है. ऑनलाइन सत्संग (Online Satsang) में करनाल पंचायती चुनाव में खड़े उम्मीदवारों और बीजेपी के कई नेताओं ने हिस्सा लिया, जो अब चर्चा में का विषय बना हुआ है. हालांकि, राम रहीम से 'आशीर्वाद' लेने के मामले में विवाद बढ़ने के बाद नेताओं ने सफाई दी और कनेक्शन ना होने के बयान दिए हैं.

इन नेताओं ने राम रहीम के सत्संग में लिया हिस्सा

गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) के ऑनलाइन सत्संग में करनाल जिले के लोग शामिल हुए और इकट्ठे होकर सत्संग सुना. इस दौरान जिले के पंचायती चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवारों ने भी राम रहीम का आशीर्वाद लिया. यहीं नहीं, सत्संग में भाजपा के बड़े नेता भी शामिल हुए. इनमें नगर निगम मेयर रेणु बाला गुप्ता, जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, डिप्टी मेयर नवीन कुमार और सीनियर डिप्टी मेयर राजेश ने भी गुरमीत राम रहीम के संबोधन से अपनी हाजिरी लगाई. इसके साथ ही उन्होंने राम रहीम को करनाल में आने का न्योता भी दिया.

चर्चा में है नेताओं का सत्संग में शामिल होना

भाजपा नेताओं का मर्डर और यौन शोषण के मामले में सजायाफ्ता गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) के सामने नतमस्तक होना, चर्चा का विषय बना हुआ है. साथ ही, चुनावों में फायदा लेने के लिए राम रहीम को पैरोल देना चर्चा में है. हालांकि इस बात पर भाजपा नेताओं ने कनेक्शन ना होने के बयान दिए हैं.

नेताओं ने राम रहीम से आशीर्वाद लेने पर दी सफाई

सीनियर डिप्टी मेयर ने कहा कि बाबा जी का सत्संग था और हमें साध संगत ने सत्संग में बुलाया था. यूपी से ऑनलाइन सत्संग किया गया और बुलावे पर पहुंचकर संगत के साथ मिलना जुलना हुआ. मेरे वार्ड के काफी लोग बाबा के साथ जुड़े हुए हैं. हम सामाजिक नाते से कार्यक्रम में पहुंचे थे. इसमें भारतीय जनता पार्टी और चुनाव का कोई संबंध नहीं है.

डिप्टी मेयर नवीन कुमार ने कहा कि करनाल का बड़ा सत्संग था, जिस-जिस को सत्संग के बारे में सूचना मिली, वह वहां पर पहुंच गए. चुनाव में जीतने के लिए राम रहीम का आशीर्वाद लेने के सवाल पर नवीन ने कहा कि जनता ने उन्हें अपने वार्ड से चुना है. जनता ही इस चीज का फैसला करती है. जनता का आशीर्वाद होना जरूरी है.

पैरोल का चुनाव से कनेक्शन नहीं: डिप्टी मेयर

पैरोल का चुनाव से कनेक्शन होने के सवाल डिप्टी मेयर ने कहा कि कोई भी इंसान अपनी खुशी से पैरोल की मांग कर सकता है. उस पर हमारे जेल मंत्री और कोर्ट को पैरोल देने का अधिकार है. हो सकता है कि उन्होंने दिवाली के त्योहार को लेकर पैरोल ली हो और हम इसको चुनाव के साथ जोड़ कर ना देखें.

डिप्टी मेयर नवीन कुमार ने बताया कि करनाल के कंबोपुरा में जिला स्तर का कार्यक्रम रखा गया था. इसमें संगत ने सभी को बुलावा दिया था. मैसेज मिलने के बाद मेयर रेणु बाला गुप्ता, सीनियर डिप्टी मेयर राजेश, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष समेत काफी लोग पहुंचे हुए थे. वहां पर करनाल की तरफ से चुनाव लड़ने वाले भी काफी लोग पहुंचे हुए थे. करनाल की तरफ से मेयर रेणु बाला गुप्ता ने करनाल में आने का न्योता दिया गया.