मनोज सिन्हा ने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा तैयारियों तथा श्रद्धालुओं सुविधा की समीक्षा की

in #national2 years ago

FB_IMG_1656241892065.jpgअमरनाथ यात्रा शुरू होने से एक सप्ताह पहले उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने वीरवार को यूनिफाइड कमांड की उच्च स्तरीय बैठक में यात्रा की सुरक्षा तैयारियों तथा श्रद्धालुओं को दी जाने वाली सुविधाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि श्रद्धालुओं को बेहतरीन सुविधाएं मिलनी चाहिए। साथ ही यह भी सुनिश्चित होना चाहिए कि उनकी सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी न रहने पाए।

यात्रियों के लिए विभिन्न स्तरों पर सुविधाएं बढ़ाई
ऐसा माहौल सुनिश्चित होना चाहिए यात्री निर्भिक होकर यात्रा के लिए आएं। इस बार यात्रियों के लिए विभिन्न स्तरों पर सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। बैठक में उप राज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ ही सेना, अर्धसैनिक बलों की ओर से सुरक्षा के संबंध में किए गए उपायों की समीक्षा की।
विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की ओर से एलजी को सुरक्षा की तैयारियों के बाबत बताया गया। सूत्रों ने बताया कि जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से लेकर पूरे यात्रा मार्ग तथा कश्मीर के आधार शिविरों में सुरक्षा के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में चर्चा हुई।

यात्री वाहनों को पूरे सुरक्षा घेरे में रखा जाएगा।
ड्रोन से यात्रा मार्ग पर निगरानी करने के साथ ही यात्रियों की ट्रैकिंग के लिए अनिवार्य आरएफआईडी की भी जानकारी दी गई। यह भी बताया गया कि यात्री वाहनों को पूरे सुरक्षा घेरे में रखा जाएगा। बैठक में संचार सुविधा, स्वास्थ्य सेवाएं, अग्नि सुरक्षा, बिजली-पानी की आपूर्ति, मौसम पूर्वानुमान, लंगर प्रबंधन, स्वच्छता तथा आपदा प्रबंधन पर भी चर्चा हुई।

Sort:  

https://wortheum.news/@shankarbansari

अपील

बूंद बूंद से घड़ा भरता है
हमने पहल कर दी है

हमने आपको लाइक और फॉलो किया है अब बारी आपकी

आपका सहयोग ही हमें आगे तक ले कर जाएगा

आपके एक लाइक करने से हमें पावर प्राप्त होगी जिससे हम आगे और भी लाइक कर सके

आपकी इच्छा हो तो हमारी खबरों को लाइक और फॉलो करें