*सैफी समाज के संगठनों में पड़ रही दरार*

in #naseem2 years ago

सैफी समाज के संगठनों में पड़ रही दरार

सैफी समाज के संगठनों में पड़ रही दरार..सैफी समाज के सैफ़ी संघर्ष समिति के पदों पर आसीन हाजी शाहबुददीन सैफी , मुस्लिम समाज के पूर्व प्रधान कल्लू खान सैफी , सेठ मेहरूददीन सैफी ओर शाहनवाज सैफी को सैफी संघर्ष समिति के सभी पदों से बर्खास्त कर दिया गया है।

आपको बता दे सैफी समाज के संगठन सैफी संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसीन सैफी सहाब के आदेशानुसार व प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली प्रधान अखलाक सैफी की संतुति पर दिल्ली कार्यकारिणी के निम्न पदाधिकारीयो में पश्चिमी प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली से हाजी शाहबुददीन सैफी , महासचिव पद से मुस्लिम समाज के पूर्व प्रधान कल्लू खान सैफी , कैशियर पद से सेठ मेहरूददीन सैफी व मीडिया प्रभारी पद से शाहनवाज सैफी को सैफी संघर्ष समिति संगठन में गलत गतिविधियो व संगठन को कई कई तरीकों से नुकसान पहुंचाने के बावजूद भी सैफी संघर्ष समिति के उच्चय पदाधिकारियों द्वारा समझाने के बावजूद, लगातार अनुशासन हीनता करते पाये जाने के चलते सैफी संघर्ष समिति से सभी पदाधिकारीयो को संगठन के सभी पदों से निष्कासित कर दिया गया है। जिसका सैफी संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसीन सैफी साहब व प्रदेश अध्यक्ष प्रधान अखलाक सैफी द्वारा एक नोटिस भी जारी किया गया है जिस पर तमाम समस्याओं को लेकर उल्लेख किया गया है ।

आपको बता दे पिछले कई वर्षों से सैफी समाज के सभी लोगो को एकत्रित करने व समाज में हो रही समस्या का समाधान करने के लिए ही सैफी संघर्ष समिति का गठन किया गया और उस समिति में सैफी समाज का भविष्य सुधारने के लिए हाजी शाहबुद्दीन सैफी , कल्लू खान , सेठ महरुद्दीन सैफी ओर शाहनवाज सैफी को सैफी संघर्ष समिति में जगह दी लेकिन इनके दुर्व्यवहार और संगठन को ही हानि पहुंचाने वाली नीति की पहचान कर सैफी संघर्ष समिति के उच्च पदाधिकारियो ने सैफी संघर्ष समिति के पद से चारो पदाधिकारियों को निष्कासित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है सन 2021 में भी वेलफेयर एसोसिएशन ऑफ दिल्ली की कार्यकारणी की मीटिंग में सर्व सम्मति से मुस्लिम समाज के पूर्व प्रधान कल्लू खान सैफी को संस्था विरोधी गतिविधि और अनुशासन हीनता के चलते सैफी वेलफेयर एसोसिएशन ऑफ दिल्ली की कार्यकारणी (EXECUTIVE BODY) से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया था । जिसके बाद मुस्लिम समाज के पूर्व प्रधान कल्लू खान ने अपनी नई नीति द्वारा सैफी समाज की सैफी संघर्ष समिति में पद हासिल कर सैफी संघर्ष समिति को फिर से हानि पहुचाने की कोशिश की।

फिलहाल जरूरत है यदि कोई भी संस्था समाज के हित के लिए भलाई का काम करती है । तो संस्था के पदाधिकारी ऐसे लोगों को अपनी संस्था के पद पर आसीन न करें जो समाज और खुद संस्था को हानि पहुंचाने का काम करे।

IMG-20220917-WA0017.jpg

मुस्लिम समाज के पूर्व प्रधान कल्लू खान सैफी संघर्ष समिति पद से निरस्त।

FB_IMG_1663427387664.jpg