नारायणा कोचिंग सेंटर का लाजपत नगर, नई दिल्ली में नई शाखा का शुभारंभ

in #narainacoachingcenter3 months ago (edited)

नई दिल्लीः देश की अग्रणी इंजिनियरिंग एवं मेडिकल कोचिंग संस्थान “नारायणा कोचिंग सेंटर का लाजपत नगर में नई शाखा का भव्य उद्‌घाटन आज सम्पन्न हुआ। इसका उद्घाटन नारायणा ग्रुप के डायरेक्टर श्री गंट्टा रवि तेजा द्वारा किया गया। इसमें नारायणा सेंट्रल ऑफिस से अरविन्द रेड्डी (नेशनल बिजनेस हेड), श्याम भूषण (नेशनल एकडेमिक हेड) शामिल हुए।
लाजपत नगर की में नई शाखा, जो अत्याधुनिक सुविधाओं से पूरी तरह सुसज्जित है। जिसमें छात्र एवं छात्राओं को जेईई (मेन एवं एडवान्स, नीट) एवं विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान की जाएगी। ज्ञात रहे है कि दिल्ली के विभित्र क्षेत्रों में नारायणा कोचिंग संस्थान की बहुत सारी शाखाएं है जिसको देखते हुए ताजपत नगर और इसके आस पास के क्षेत्र में रहने वाले छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों की मांग पर यहाँ नई शाखा का शुभारंभ किया गया, जिसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।
इस उद्‌घाटन समारोह में सभी छात्र छात्राएं उनके माता-पिता एवं अभिभावकों के साथ-साथ प्रिंसिपल, शिक्षक एवं डॉक्टर्स भी शामिल हुए। इस अवसर पर नारायणा कोचिंग सेन्टर द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों एवं सेवाओं पर विस्तार से चर्चा की गई।
इस अवसर पर नारायणा ग्रुप के डायरेक्टर गंट्टा रवि तेजा ने बताया कि नारायणा कोचिंग सेण्टर उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करता है जो छात्रों के लिए एक मजबूत आधार तैयार करता है। उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए उनकी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करता है। नारापण शैक्षणिक संस्थान एशिया के सबसे बड़े और सबसे सम्मानित शिक्षा समूहों में से एक है। समूह के पास 23 भारतीय राज्यों में 750 से अधिक स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग सेंटर्स और प्रोफेशनल संस्थानों का विशाल नेटवर्क है। इसमें गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के अलावा 50,000 से अधिक उच्च अनुभवी शिक्षकों, अनुसंधान एवं विकास प्रमुखों और विषय वस्तु विशेषज्ञों की एक टीम है। जो किंडरगार्टन से लेकर स्नाकोत्तर अध्ययन तक हर साल 6,00,000 से अधिक छात्रों को उनकी शिक्षा में मदद करते हैं। समूह छात्रों को इंजीनियरिंग, चिकित्सा और सिविल सेवाओं में बेहतर भविष्य के लिए व्यापक शैक्षणिक कार्यक्रम और संसाधन भी प्रदान करता है, जो करियर-उन्मुख छात्रों के विविध व्यावसायिक लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता देते हैं।
श्याम भूषण (नेशनल ऐकडेमिक डायरेक्टर) ने बताया कि न केवल अपने बेहतर शिक्षक, कोर्स मेटेरियल्स के लिए विख्यात है, बल्कि बेहतर अनुशासित शैक्षणिक वातावरण एवं एक पूर्ण लाईब्रेरी के अलावा सबसे महत्वपूर्ण कि नारायणा द्वारा पूरे भारत स्तर पर एक एकेडेमिक कैलेण्डर के तहत योजनाबद्ध तरीके से तैयारी करायी जाती है।
इस अवसर पर अरविन्द रेड्डी (नेशनल बिजनेस हेड) ने बताया कि नारायणा में प्रत्येक साप्ताहिक टेस्ट भी पूरे भारत स्तर घर आयोजित की जा रही है। जिससे छात्र-छात्राओं को प्रत्येक सप्ताह अपने आत्म अवलोकन के लिए ऑल इंडिया स्तर पर उनकी रैकिंग का पता चलता है अर्थात नारायणा में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को केवल अपने कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों से कॉम्प्टीशन नहीं बल्कि उनका कॉम्प्टीशन पूरे भारत स्तर पर नारायणा में पढ़ रहे छात्र- छात्राओं से हो रही है। इस अवसर पर मनोज भारद्वाज (जोनल बिजनेस हेड) ने बतया कि नारायणा कोचिंग सेण्टर हर बच्चे को उच्च शिक्षा के साथ साथ मेडिकल और ॥T कि तैयारी के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। नारायणा कोचिंग सेण्टर लाजपत नगर के सेण्टर डायरेक्टर (रजनीश शर्मा) ने आए हुए सभी मेहमानो, छात्र छात्राओं, के साथ साथ सभी टीचर्स का धन्यवाद दिया।

IMG_20240609_124255.jpg