मनीष की हत्या के बाद नंदनगरी में तीसरे दिन भी रहा तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

in #nandnagari2 years ago

n4286415301664862970857f7068145985b9b282f525bcac96587d99de528146c022a7d785a3d01e9649b95.jpg

नंदनगरी के सुंदरनगरी में सरेआम सड़क पर 50 से अधिक चाकू मारकर हत्या करने के मामले में तीसरे दिन भी इलाके में तनाव रहा। स्थानीय लोग अभी भी पुलिसिया कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं।

दूसरी तरफ सोमवार दोपहर के समय नाराज परिजनों ने सीएम का पुतला जलाने का प्रयास किया।

पुलिस ने परिजनों व स्थानीय लोगों को ऐसा करने से रोका। बता दें कि हत्या मामले में पुलिस तीनों मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन लोगों का कहना है कि इस हत्याकांड में कई और भी लोग शामिल हैं,जिनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है।

नॉर्थ ईस्ट डीसीपी संजय कुमार सैन ने कहा कि सीसीटीवी में सामने आए तीनों युवक गिरफ्तार किए जा चुके हैं कुछ और नाम सामने आए हैं, जिनकी जांच की जा रही है,जिसके बाद अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी। दोपहर के समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पुतला बनाकर उसे जलाने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस ने उनको ऐसा नहीं करने दिया। इस दौरान लोगों से धक्का-मुक्की हुई।

मनीष की बहन ने बताया कि भीड़ के बीच वह अपनी मां को तलाश रही थी। इस बीच एक महिला पुलिसकर्मी ने उसे बुरी तरह पीट दिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इससे इंकार किया। परिजनों की मांग थी कि मनीष के परिवार को उचित मुआवजा मिले। इसके अलावा दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देने के लिए मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले।

मनीष की याद में निकाला कैंडल मार्च

सोमवार शाम को ही स्थानीय लोगों ने मनीष की हत्या के बाद अब कैंडल मार्च निकालने की भी अनुमति मांगी थी, लेकिन पुलिस की ओर से हालात को देखते हुए इसकी इजाजत नहीं दी गई। परिजन ने बताया कि दलित मनीष की हत्या के बाद विरोध जताने के लिए स्थानीय लोग कैंडल मार्च भी निकालने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पुलिस की ओर से ऐसी इजाजत नहीं दी, लेकिन देर शाम काफी जद्दोजहद के बाद कैंडल मार्च निकालने की इजाजत दी गई, जिसमें कैंडल मार्च जीटीबी चौक से सुंदर नगरी तक निकाला गया। जिसमें भारी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया। सभी ने पोस्टर लिए हुए थे, जिन पर लिखा हुआ था मनीष के हत्यारों को फांसी दी जाए।

सुंदर नगरी में युवक की हत्या के बाद सोमवार को विहिप ने विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों के साथ मिलकर कैंडल मार्च निकाला। साथ ही दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की।

विहिप के प्रांत महामंत्री सुरेंद्र गुप्ता ने रविवार को ही इसके लिए लोगों से अपील की थी। सुंदर नगरी के ब्लॉक एमसीडी फ्लैट्स से जी ब्लॉक दुर्गा मंदिर तक, बैंक कॉलोनी से हर्ष विहार,नंद नगरी स्टैंड से गगन सिनेमा तक, सीमापुरी गोलचक्कर से ताहिरपुर और जनता फ्लैट्स से मुर्गा मंडी तक मार्च का आयोजन किया।

महिला पुलिस कर्मियों पर पिटाई करने का आरोप

मृतक मनीष की बहन ने महिला पुलिस कर्मियों पर उसको पीटने का आरोप लगाया है। पुलिस मारपीट और धक्का-मुक्की की बात से इंकार कर रही है। फिलहाल लोकल पुलिस के अलावा अद्र्धसैनिक बलों की कई कंपनियां अभी भी तैनात हैं। पुलिस पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं।