पूरी दुनिया के लिए कौतूहल का विषय बना नैंसी पुलिस का ताइवान जाता विमान..?

in #nancy2 years ago

पूरी दुनिया में नैंसी पेलोसी का ताइवान दौरा कौतुहल का विषय बन गया है। हर कोई उनके विमान को खोजने में लगा है। मलेशिया में केवल उतरने की औपचारिकता पूरी करने के बाद नैंसी का सफर ताइवान की तरफ शुरू हो चुका हे। इस बीच फ्लाइट राडार पर रिकार्ड 3 लाख लोगों ने इसको एक समय पर खोजा। इसके बाद इस वेबसाइट पर ऐरर शो होने लगा। आपको बता दें कि नैंसी बुधवार को अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक ताइवान की राष्‍ट्रपति से मुलाकात करेंगी।

माना जा रहा है कि इस वेबसाइट को या तो नैंसी की सुरक्षा के मद्देनजर फिलहाल रोक दिया गया है या फिर इसका सर्वर इतने लोगों के एक साथ आने को बर्दाश्‍त नहीं कर सका है। आपको बता दें कि नैंसी पेलोसी, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री समेत अन्‍य सदस्‍यों को लेकर जा रहे SPAR-19 जो कि एक बोईंग 737 विमान है, ने चीन के किसी भी खतरे से बचने के लिए अपना रास्‍ता बदल लिया है। ये विमान दक्षिण चीन सागर के ऊपर से न जाने की बजाए दूसरे रास्‍ते से ताइवान की तरफ जा रहा है। इससे पहले लोगों में किसी विमान को खोजने का इतना क्रेज कभी देखने को नहीं मिला है। पिछले माह श्रीलंका के पूर्व राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के मालदीव से सिंगापुर जाते विमान को करीब 5 हजार लोगों ने खोजा था।नैंसी के दौरे को लेकर चीन के खतरे को देखते हुए ताइवान पूरी सतर्कता बरत रहा है। ताइवान ने चीन के दो युद्धपोतों को राडार पर डिटेक्‍ट किया है। ये दोनों युद्धपोत लान्‍यू द्वीप के पास देखे गए हैं। ये दोनों गाइडेड मिसाइल से लैस है और लान्‍यू द्वीप से करीब 45 नाटिकल माइल्‍स की दूरी पर हैं। ताइवान की मीडिया ने बताया है कि ये दोनों ही अंतरराष्‍ट्रीय सीमा में मौजूद हैं। ताइवान के अधिकारियों का कहना है कि ये पिछले दो दिनों से यहां पर ट्रैक किए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ये टाइप 055 स्‍टील्‍थ गाइडेड मिसाइल डेस्‍ट्रायर और टाइप 054ए गाइडेड मिसाइल डेस्‍ट्रायर हैं।

इस बीच ताइवान की मीडिया ने बताया है कि राष्‍ट्रपति के आफिस की वेबसाइट पर साइबरअटैक किया गया है। ताइवान में नैंसी के आने की खुशी में बेकरी शाप ने एक नया आफर निकाला है। बेकरी शाप पर नैंसी के ताइवान में रुकने तक हर घंटे एक पेस्‍ट्री दूसरे सामान के साथ फ्री दी जाएगी। वहीं दूसरी तरफ चीन ने नैंसी के ताइवान आने और वहां के लोगों की खुशी में खलल डालने के लिए ताइवान की सौ से अधिक फूड एक्‍सपोर्ट कंपनियों को अपने यहां पर बैन कर दिया है। ताइवान में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्‍पीकर नैंसी के आने के बाद अब नंवबर दिसंबर में में ब्रिटेन के ब्रिटिश हाउस आफ कामन के सदस्‍य भी दौरे पर आएंगे।

Screenshot_2022-08-02-18-36-56-42__01.jpg