वृद्धावस्था पेंशन घोटाला.. विधायक ने मंत्री से की शिकायत, जांच की मांग

in #nagar2 years ago

नगर. भरतपुर जिले में वृद्धावस्था पेंशन योजना में हो रही गड़बड़ी के मामले में नगर के विधायक वाजिब अली संज्ञान लेते हुए पंचायतीराज मंत्री को शिकायत भेजकर पेंशन योजना गड़बड़ी की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है तथा भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी एवं कर्मचारियों पर कार्यवाही की मांग की.
विधायक वाजिब अली ने मंत्री से गई शिकायत में बताया है की नगर व डीग क्षेत्र में सरकार की जनकल्याण कारी योजना वृद्धावस्था पेंशन योजना में लगातार गड़बड़ी के मामले सामने आए है. जिसकी कई बार शिकायत भी जिला अधिकारियों से की गई. उसके बाद भी लगातार पेंशन गड़बड़ी की शिकायतें बढ़ रहीं है. पेंशन योजना में गड़बड़ी से विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत और कार्यशैली पर सवाल उठ रहे है. मामले की उच्च स्तरीय जांच कर भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों व अधिकारियों पर ठोस कार्यवाही की जाए. जिससे फर्जी पेंशनों के मामले रुक सकें.
बता दें, जिले में वृद्धावस्था पेंशन योजना में फर्जी तरीके से पेंशन लेने तथा एक जनाधार कार्ड पर जिले की अन्य तहसीलों के फर्जी लोगों द्वारा पेंशन लेने के मामले सामने आए थे. . हालांकि मामले में अभी नीचे से लेकर जिला अधिकारी गम्भीर नही है. इस पर क्षेत्रीय विधायक ने मामले में संज्ञान लेकर भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग की है. विधायक ने शिकायत की प्रति जिला कलेक्टर व मुख्य कार्यकारी अधिकारी को भी भेजी है.
अब देखना ये है कि वृद्धावस्था पेंशन योजना में हो रहे जिला स्तर पर घोटाले में कितनी कार्यवाही की जाएगी..
.इनका कहना है... वृद्धावस्था पेंशन योजना में बड़े स्तर पर हो रही गड़बड़ी की जांच के लिये पंचायतीराज मंत्री को शिकायत भेजी है. घोटाले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी. और भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी व कर्मचारियों पर ठोस कार्यवाही भी जाएगी. जिससे आगामी समय मे पात्र को योजना का लाभ मिल सके.... वाजिब अली.. विधायक नगर
wajib ali.jpg

Sort:  

पंकज जी हमने आप की खबर 1से लेकर 7 दिन तक सारी खबरों को लाइक कर दी है आसा करते है कि आप भी हमने खबरों करेगे

सर जी,,, में खुद सबकी खबर लाइक करता हूँ, दो दिन से मैने नही की बाहर था,,, आपकी जरूर करूँगा जी

Vote power is low today, as soon as 100% power will increase, your news will be liked.Comment

Vote power is low today, as soon as 100% power will increase, your news will be liked.Comment

Vote power is low today, as soon as 100% power will increase, your news will be liked.Comment