उदयपुर की घटना के खिलाफ हिंद मजदूर किसान समिति का प्रदर्शन

in #muzaffarnagar2 years ago

IMG-20220629-WA0003.jpgउदयपुर की घटना के खिलाफ हिंद मजदूर किसान समिति का प्रदर्शन

तालिबानी सोच के लोगो का सामाजिक बहिष्कार और उनसे समान खरीदने और बेचने प्रतिबंद लगाएगी समिति

राजस्थान के उदयपुर में आतंकवादियों द्वारा की गई कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के बाद जहां पूरे देश में इस हत्याकांड की घोर निंदा हो रही है वहीं उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में किसान संगठन हिन्द मजदूर किसान समिति के बैनर पर सैंकड़ो किसानों ने थाना सिविल लाइन क्षेत्र के महावीर चौक पर प्रदर्शन किया और कन्हैया लाल की निर्मम हत्या का विरोध प्रकट किया साथ ही किसानों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार सिंह को सौंपा।
दरअसल आतंकवादियों द्वारा राजस्थान के उदयपुर में की गई टेलर मास्टर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या की घटना ने देशभर को झकझोर कर रख दिया है जिस तरह आतंकवादियों द्वारा कन्हैया लाल की हत्या कर वीडियो वायरल करते हुए देश के प्रधानमंत्री को भी चेतावनी तक दी है तो इस घटना को लेकर देशभर के लोगों में बेहद रोष देखने को मिल रहा है जिसके चलते जनपद मुजफ्फरनगर में बुधवार को हिंद मजदूर किसान समिति के बैनर पर सैकड़ों किसानों ने महावीर चौक पर प्रदर्शन किया और घटना के विरोध में आतंकवादियों पर कार्यवाही करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार सिंह को सौंपा जिसमें हिंद मजदूर किसान समिति ने इस घटना की घोर निंदा की और फिर हिंद मजदूर किसान समिति के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने प्रदर्शन के बाद निर्णय लिया कि जब तक कन्हैया लाल के आरोपियों को फांसी की सजा नहीं होगी तब तक हिंद मजदूर किसान समिति समय-समय पर आंदोलन करती रहेगी और साथ ही तालिबानी सोच रखने वाले कट्टरपंथियों से व्यापार और सामान खरीदने पर प्रतिबंध लगाएगी । हिंद मजदूर किसान समिति के लोगों ने बताया कि हम लोग किसी भी तालिबानी सोच रखने वाले कट्टरपंथी से ना समान लेंगे और ना सम्मान देंगे इन लोगों का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।जिसमें उक्त घटना के अपराधियों को फांसी की सजा और नुपुर शर्मा प्रकरण के मूल कारण तस्लीम अहमद रहमानी की गिरफ्तारी की मांग रखी गयी। इसके अलावा मुज़फ़्फरनगर के किसानों ने ये संकल्प लिया कि तालिबानी समर्थकों का बहिष्कार करेंगे उनकी दुकानों से कोई सामान नहीं लेंगे। इस अवसर पर हिन्द मजदूर किसान समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रमोहन महाराज का मानना है कि कल उदयपुर में हुयी घटना हमारे संविधान का अपमान है, जिसकी हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। जो लोग संविधान की दुहाई देते थे। वे लोग आज कहां है ? हमें संविधान के झूठे अनुयायी नहीं चाहिये। संविधान हमारे लिये पवित्र ग्रन्थ है। हिन्दुस्तान संविधान से चलेगा तालिबान से नहीं। अब हिन्दू और हिन्दुस्तान जाग रहा है। हिन्दुस्तान में इस तरह की नृशंस घटनाओं को बर्दाशत नहीं किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि हम ये मानते हैं कि हिन्दू और मुस्लिम हिन्दुस्तान की दो आंखे हैं। लेकिन नफरती मौलाना और जाति के ठेकेदार हमें आपस में भिड़वाने के लिये इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं। वास्तव में यही लोग देश में तालिबानी सोच को बढ़ावा देते हैं। उदयपुर में हुयी कन्हैया लाल की नृशंस हत्या इसी सोच को दर्शाती है जिसके लिये ऐसे नफरती मौलानाओं पर कठोर दण्डात्मक कार्यवाही होनी चाहिये जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके। इसलिये सभी हिन्दुस्तानियों से हम ये आह्वान करते हैं कि तालिबानी सोच का समर्थन करने वालों का आर्थिक बहिष्कार करें, उनकी दुकानों से कोई भी सामान न खरीदें, उन्हें अपने घर में घुसने न दें इत्यादि। इसके साथ ही सरकार से निवेदन करते हैं कि वो ऐसा कानून बनाये कि महापुरूष चाहे किसी भी धर्म या मजहब का हो उसका अपमान करने वालों पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाये और धार्मिक घृणा और जातिवादी घृणा फैलाने वालों को उम्रकैद या फांसी की सजा हो ।