मुजफ्फरनगर = व्यापार मंडल एवं श्रम बन्धु के सदस्यों के साथ समीक्षा बैठक

in #muzaffarnagar2 years ago

DATE = 28.09.2022

कलैक्ट्रेट सभागार मे मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में व्यापार मंडल एवं श्रम बन्धु के सदस्यों के साथ समीक्षा बैठकIMG-20220928-WA0648.jpg आयोजित की गयी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह के नेतृत्व में आज कलैक्ट्रेट परिसर स्थित लोकवाणी सभागार में व्यापार मंडल एवं श्रम बन्धु के सदस्यों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी।
बैठक में सहायक श्रमायुक्त द्वारा विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर मजदूर एवं बाल श्रम संबंधित योजनाओं के संबंध में अवगत कराया गया तथा जनपद में श्रमिकों के पंजीकरण, साप्ताहिक बन्दी एवं गोल्डेन कार्ड इत्यादि के संबंध में चर्चा की गयी। बैठक में मजदूर संघ के सदस्यों द्वारा कम वेतन पर मजदूरी कराये जाने वाले औद्योगिक संस्थान के सर्वे की मांग की जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने इस संबंध में टीम बनाकर सर्वे कराये जाने के निर्देश दिये।

बैठक में शहर के व्यापारियों ने नगर में आ रही विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया। जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों एवं गलियों में टूटी हुई सड़कें, बिजली विभाग के लटके हुए बिजली के तार, भीड वाले बाजारों में मानक के विपरीत बनाये गये डिवाईडर से लगने वाले जाम के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी महोदय के समक्ष अपनी शिकायतें रखी। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने प्राप्त शिकायतों के आधार पर निर्देशित किया कि सड़कों की मरम्मत व निर्माण कराया जाये।
उक्त बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) अश्वनी कुमार मिश्र एवं संबंधित विभाग के अधिकारी तथा व्यापार बंधु उपस्थित रहे।