ईद की नमाज को ईदगाह के अंदर पढ़ने के लिए मुस्लिम धर्मगुरूओं ने की अपील

in #muzaffarnagar2 years ago

कडी सुरक्षा के बीच अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज

ईद की नमाज को ईदगाह के अंदर पढ़ने के लिए मुस्लिम धर्मगुरूओं ने की अपील

मुजफ्फरनगर

नौशाद राजपूत

अलविदा जुमे की नमाज के मद्देनजर पुलिस अलर्ट पर रही। जनपद में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई। सौहार्दपूर्ण वातावरण में धार्मिक स्थल के अंदर ही जुमे की नमाज पढ़ी गई। एसएसपी ने भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया और फिजां बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए।
धार्मिक स्थल के अंदर ही नमाज पढ़ने के शासनादेश का पालन कराने के लिए पुलिस सुबह से ही सड़क पर उतर गई। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, शहर कोतवाल आनंददेव मिश्रा, सिविल लाइन कोतवाल और नई मंडी कोतवाल पंकज पंत अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहे। धार्मिक स्थलों पर भारी फोर्स तैनात रही।

ईद की नमाज को ईदगाह के अंदर पढ़ने के लिए मुस्लिम धर्मगुरूओं ने की अपील

अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रदेश अध्यक्ष और शहर मुफ्ति मौलाना मुफ्ति जुल्फिकार ने एक वीडियो जारी कर लोगों से अपील की है। ईद की नमाज ईदगाह के अंदर ही पढें। शासनादेश का पालन कराने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें।
जमियत उलमा के प्रदेश सचिव शाहिद त्यागी ने भी मुस्लिम समाज के लोगों से ईद की नमाज ईदगाह के अंदर पढ़ने की अपील की है।
शासन के आदेश पर जनपद पुलिस दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक कर धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवा रही है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि जनपद में अब तक दो हजार से ज्यादा लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं जबकि 2200 से ज्यादा लाउडस्पीकर की आवाज मानक के अनुसार धीमी कराई गई है। एसएसपी का कहना है कि शासन के आदेश का हर हाल में कड़ाई से पालन कराया जाएगा। विरोध करने वाले या फिजां बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।