केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान द्वारा किये गये सडक शिलान्यास के शिलापट्ट को तोडना निंदनीय

in #muzaffarnagar2 years ago

FB_IMG_1650870907910.jpg

केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान द्वारा किये गये सडक शिलान्यास के शिलापट्ट को तोडना अत्यंत निंदनीय है - अशोक बालियान,
चेयरमैन, पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन
FB_IMG_1650870659578.jpg
दिनांक 24-04-2022 को केंद्रीय पशुपालन राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कस्बा सिसौली से, हडौली, कुटबा होते हुए बुढ़ाना मुजफ्फरनगर मार्ग पर गांव काकड़ा को जोड़ने वाली 13 किलोमीटर लंबी सड़क का शिलान्यास किया था। इस दौरान उन्होंने सिसौली में रोडवेज बस चलाने, अस्पताल की व्यवस्था ठीक करवाने व धौलरा से सिसौली की सड़क का चौड़ीकरण कराने का भी आश्वासन दिया था, लेकिन आज कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सिसौली में डॉ संजीव बालियान द्वारा किये गये सडक शिलान्यास के शिलापट्ट को तोड दिया गया है।
पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन अपने क्षेत्र के बालियान युवाओं से कहना चाहती है कि इस तरह की घटनाओं से इस क्षेत्र का विकास प्रभावित होने की संभावना बनती जा रही है। इस क्षेत्र में कोई उद्योग भी नहीं है और जो थोड़े बहुत दुकानदार आदि बचे हुए है, अपने कारोबार को अन्यत्र स्थानांतरित करते रहते है, और यह क्षेत्र पिछड़ने लग रहा है। जो लोग समाज और क्षेत्र के विकास करने में सक्षम होते है, उनका विरोध उचित नहीं है।
पीजेंट के सलाहकार सुभाष चौधरी का कहना है कि कुछ समय से देश में सामाजिक संगठन के जरिए जनता में सरकार के प्रति अविश्वास और असंतोष पैदा कर अराजक स्थिति पैदा करने का भी प्रयास किया जा रहा है। कुछ वर्ष पूर्व भीमा कोरेगांव में अनुसूचित जाति वर्ग को में बरगलाकर समाज में अशांति पैदा करने और हिंसा करने की कोशिश की गई थी।
समाज में असामाजिक तत्वों (कई क्षेत्रों में उकसाने वाले बिंदु तक) में वृद्धि होने के अनेक कारण हैं। किसी भी समाज में व्याप्त नशाखोरी व् युवाओं को गुमराह करने की सोच जैसे चारित्रिक पतन के कार्य असामाजिक तत्वों को जन्म देते हैं। इस क्षेत्र में असामाजिक तत्वों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन प्राप्त है, जो क्षेत्र में आपराधिक मामलों में वृद्धि का कारण बनता जा रहा है। इसलिए समय रहते सरकार को समाज में अराजकता वाली नकारात्मक शक्तियों से मुक्त रखने के लिए असामाजिक तत्वों के उपर कार्यवाही करनी चाहिए।
डॉ संजीव बालियान द्वारा किये गये सडक शिलान्यास के शिलापट्ट को तोडने जैसे कार्य कर कुछ लोग उनके विरुद्ध षड्यंत्र रचने का कार्य कर रहे है, ये बातें इस क्षेत्र के बालियान युवाओं को समझनी चाहिए। सडक शिलान्यास के शिलापट्ट को तोडना अत्यंत निंदनीय है।