माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में आयोजित हुआ पुरस्कार वितरण समारोह

in #muzaffarnagar2 years ago

IMG-20220430-WA0074.jpgमाउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में आयोजित हुआ पुरस्कार वितरण समारोह

जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती मंजरी , श्रीमती पल्लवी , श्रीमती शरद व श्रीमती सोनिया जी द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। तत्पश्चात प्रबंधिका जी द्वारा सभी आगंतुकों का सम्मान किया गया । इसके बाद नन्हें छात्रों ने सरस्वती वंदना एवम् स्वागत गान प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर विद्यालय में सत्र 2021 - 22 में शैक्षिक स्तर पर प्रथम , द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। इस खुशी के मौके पर छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावक भी उपस्थित रहे ।
IMG-20220430-WA0075.jpg
पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर विद्यालय में चारों सदनों के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किए गए । छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज में व्याप्त कई समस्याओं को दिखाने का प्रयास किया जैसे - 'साइबरक्राइम' , 'आधुनिक समाज में बदलता पारिवारिक परिवेश' , 'मज़दूरों का जीवन' आदि । 'सोच बदलो' इस नुक्कड़ नाटक के द्वारा इन समस्याओं को दूर करने व लोगों की विचारधारा बदलने का भी प्रयास किया गया ।
'मजदूर दिवस' के उपलक्ष में विद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को उपहार आदि से सम्मानित किया गया व उनके जलपान आदि की भी समुचित व्यवस्था की गई ।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय निर्देशिका श्रीमती चारु भारद्वाज जी ने मेधावी छात्रों को बधाई दी व उनके उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभाशीष प्रदान किए ।
IMG-20220430-WA0076.jpg
प्रधानाचार्य डॉ. पियूष गुप्ता व शैक्षिक निर्देशिका श्रीमती प्रिया कौशिक जी ने सभी छात्रों को परिश्रम करने व लगन से पढ़ने के लिए प्रेरित किया साथ ही साथ उन्हें अनेक प्रकार की जीवनोपयोगी बातों से भी अवगत कराया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।