नाथूराम गोडसे के आखरी बयान सार्वजनिक हो ...

in #muzaffarnagar2 years ago

IMG20220830125754.jpg

नाथूराम गोडसे के आखरी बयान सार्वजनिक हो ...

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में मंगलवार को अखिल भारत हिंदू महासभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम अपनी तीन सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नाथूराम गोडसे अमर रहे के भी जमकर नारे लगाए।

दरअसल अखिल भारत हिंदू महासभा ने आज जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर अपनी 3 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन जिला प्रशासन को देते हुए ये मांग की है कि नाथूराम गोडसे ने गांधी जी की हत्या की थी लेकिन उस हत्या को करने के पीछे आखिर क्या वजह रही थी। जिसके लिए नाथूराम गोडसे ने न्यायालय में जो अपने आखिरी बयान दिए थे उन्हें भारत सरकार सार्वजनिक करें जिससे जनता को यह पता लग सके कि आखिर क्या कारण रहा था जो नाथूराम गोडसे को गांधी जी की हत्या करनी पड़ी थी।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने यह भी मांग करी की सुभाष चंद्र बोस के जीवन से संबंधित सभी जानकारियां भी सार्वजनिक की जाए और साथ ही साथ देश के महान क्रांतिकारी भगत सिंह ,सुखदेव राजगुरु ,चंद्रशेखर आजाद ,गणेश शंकर विद्यार्थी ,लाला लाजपत राय ,सरस्वती श्रद्धानंद सहित अन्य शहीदों को शहीद का दर्जा एवं मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

इस दौरान अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष योगेंद्र वर्मा ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि अखिल भारत हिंदू महासभा ने शहीदों को सम्मान देने का बीड़ा उठाया है क्योंकि कांग्रेस की दोगली नीतियों के कारण आज तक जो हमारे क्रांतिकारी शहीद हुए हैं उसमें चंद्रशेखर आजाद हो भगत सिंह हो राजगुरु सुखदेव हो या महारानी लक्ष्मी बाई या सुभाष चंद्र बोस हो देश के अन्य क्रांतिकारी हो इन्हें आज तक शहीद का दर्जा नहीं दिया गया है क्योंकि कांग्रेस नहीं चाहती थी और गांधीजी नहीं चाहते थे कि यह लोग आगे आए। जिसके चलते हिंदू महासभा ने केंद्र सरकार से मांग की है कि सरदार भगत सिंह शहीद उन सभी क्रांतिकारियों को शहीद का दर्जा दिया जाए जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है राष्ट्रपिता कोई पिता नहीं होता ये ना ही किसी संविधान में लिखा है राष्ट्र के केवल पुत्र हो सकते हैं राष्ट्र के पुत्र होते हैं पता नहीं नाथूराम गोडसे ने हत्या क्यों की थी किस बात को लेकर हत्या की थी ये पता नहीं चल सका है। जिसके चलते अंतिम बयान जो उन्होंने अदालत में दिया था उसको सरकार द्वारा सार्वजनिक किया जाए जिससे देश को पता लग सके कि नाथूराम गोडसे जैसे महान देशभक्त ने उनकी हत्या का निर्णय लिया आखिर क्यों इसलिए उन्होंने जो अंतिम बयान अदालत में दिया था वह सार्वजनिक हो 2016 में प्रदेश अध्यक्ष बनते ही हमारे द्वारा मेरठ में नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित की गई थी उसके बाद मुजफ्फरनगर में नाथूराम गोडसे की मूर्ति लगाई गई और भी देश के कोने कोने में हमारे द्वारा गोडसे की मूर्तियां लगाई जा चुकी है गोडसे तो हिंदू महासभा के दिलों में बसते हैं।