कर्नाटक में बीजेपी के युवा नेता की हत्या, एनआईए जांच की मांग

in #murder2 years ago

IMG_20220727_154950.jpgकेंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में बीजेपी युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या की जांच एनआईए से कराने की मांग उठाई है। 32 वर्षीय नेत्तारू कर्नाटक के बेल्लारे की सुलिया तालुका में बीजेपी युवा मोर्चा नेता के रूप में काम कर रहे थे। मंगलवार शाम दक्षिण कन्नड़ ज़िले में कुछ बाइक सवारों ने उनकी चाकू मारकर हत्या कर दी।

इस हत्याकांड के बाद आशंका जताई जा रही है कि कहीं कर्नाटक में भी केरल की तरह आरएसएस-सीपीएम कार्यकर्ताओं के बीच एक दूसरे की हत्याएं करने का सिलसिला तो नहीं शुरू हो गया है। पुलिस को शक है कि ये पिछले हफ़्ते बेल्लारे में मारे गए 19 वर्षीय कंस्ट्रक्शन मजदूर मसूद की हत्या का बदला हो सकती है।

मसूद केरल के कासरगोड ज़िले से अपनी दादी के घर रहने आए थे और यहां (कर्नाटक) उनका कुछ लोगों से झगड़ा हो गया जिसके बाद आठ लोगों ने कथित रूप से उनके साथ मारपीट की।

कर्नाटक के एडीजीपी (कानून व्यवस्था) आलोक कुमार ने बीबीसी को बताया है, "हम इस मामले को हर एंगल से देख रहे हैं। और पूछताछ के लिए आठ लोगों को हिरासत में लिया है।"

वहीं, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा है कि "ये जगह केरल-कर्नाटक सीमा से सिर्फ़ कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। मैं आज शाम इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी से करवाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह जी से मिलूंगी। प्रवीण काफ़ी सक्रिय शख़्स थे लेकिन उन्हें हिंसक गतिविधि में शामिल रहने वाले व्यक्ति के रूप में नहीं जाना जाता था।"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवाराज बोम्मई ने भी बताया है कि कर्नाटक के डीजीपी ने केरल में अपने समकक्ष और दक्षिण कन्नड़ के एसपी ने कासरगोड ज़िले में अपने समकक्ष से बात की है।कासरगोड ज़िले की सीमा सुलिया तालुका से लगती है।

बोम्मई ने कहा है कि "केरल पुलिस इस मामले में हमारा सहयोग कर रही है, और इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं।"

प्रवीण पर बेल्लारे में जब हमला हुआ था तो वह चिकन का मीट बेच रहे थे और बाइक सवार लोगों ने कथित रूप से चाकू मारकर उनकी हत्या कर दी। प्रवीण की हत्या किए जाने की ख़बर फैलने से इलाके में तनाव फैल गया है और कई लोग पुलिस स्टेशन पर जमा हो गए हैं। प्रवीण नेत्तारू की अंतिम यात्रा में भारी संख्या में लोग इकट्ठे हुए हैं और पुलिस ने किसी भी हालात से निपटने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया है।

Sort:  

आप मेरी सभी खबरों को लाइक कर दीजिए में भी पावर पूरी होने पर 100 पॉवर से आपकी 7 दिन की सभी खबर लाइक कर दूंगी।🙏🙏🙏🙏

https://wortheum.news/@sumitgarg#
Please follow me and like my News 👆👆👆

Please follow me and like my post🙏🙏🙏🙏