आखिर क्या है इस अभिनेत्री के कैरियर तबाह होने की वजह जाने

in #mumbai2 years ago

Mandakini.jpg
दिल्ली: Mandakini Birthday Special मंदाकिनी (Mandakini) का नाम जेहन में आते ही फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली हो गई' याद आ जाती है. इस फिल्म से मंदाकिनी ने अपने करियर की शुरुआत की थी और यहीं से वह रातों-रात जैसे स्टार बना गईं. मंदाकिनी ने इसके बाद भी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन फिर अचानक वह इंडस्ट्री से गायब हो गईं. उनकी एक गलती और एक फोटो ने उनके करियर को बर्बाद कर दिया. इस लेख हम आपको मंदाकिनी की उस एक भूल के बारे में बताएंगे.
मंदाकिनी की दाऊद इब्राहिम के साथ दोस्ती को उनकी जिंदगी की भूल कहना गलत नहीं होगा. ऐसा कहा जाता है कि जबसे एक्ट्रेस का नाम डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा उस दिन से उनके करियर पर असर पड़ना भी शुरु हो गया था. मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम के रिश्ते की फुसफुसाहट हिंदी सिनेमा में शुरु हो गई थी.
साल 1994 में दुबई में एक क्रिकेट स्टेडियम में दाऊद के साथ एक्ट्रेस की तस्वीर सामने आई, जो आग की तरह चारों ओर फैल गई. फोटो इतनी वायरल इसने सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं, देशभर में तहलका मचा दिया था.
1994 में मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम की फोटो इंडस्ट्री में वायरल हो रही थी. हर तरह दोनों के अफेयर की चर्चा शुरु हो गई, जिसका असर मंदाकिनी के करियर पर नजर आने लगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दाऊद, मंदाकिनी की खूबसूरती पर मर-मिटा था. एक्ट्रेस को फिल्में दिलवाने के लिए वह फिल्ममेकर्स को धमकाने लगा. इस वजह से फिल्म मेकर्स मंदाकिनी को फिल्मों में लेने से डरते थे. कहा जाता है कि उस समय बॉलीवुड में दाऊद इब्राहिम का काफी दबदबा हुआ करता था.
साल 2010 में एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने दाऊद के साथ अपने रिश्ते पर बात करते हुए कहा था कि दाऊद के साथ जो भी था वो अतीत है. मैं इस बारे में कोई भी बात नहीं करना चाहती हूं. इस वजह से मैं पहले भी बहुत कुछ झेल चुकी हूं.