सोनिया की वापसी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आधिकारिक गुट के उम्मीदवार पर अंतिम फैसला

in #mumbai2 years ago

सोनिया विदेश से लौटने के बाद गहलोत सहित नेताओं के साथ परामर्श करेंगी, जहां वह चिकित्सा जांच के लिए गई थीं। G-23 या परिवर्तन चाहने वाले भी एक उम्मीदवार को मैदान में उतारने के लिए आगे बढ़ रहे हैं, शशि थरूर पिच का निरीक्षण कर रहे हैं। समूह ने मतदाता सूची को सार्वजनिक करने की मांग की है।

गहलोत राजस्थान छोड़ने के लिए अनिच्छुक हैं, खासकर जब विधानसभा चुनाव सिर्फ एक साल दूर हैं क्योंकि वह एक बार फिर अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। सूत्रों ने कहा कि वह संगठनात्मक चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, हालांकि सोनिया ने खुद उनसे पार्टी का नेतृत्व करने का आग्रह किया
गहलोत चाहते हैं कि पार्टी उन्हें राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में पार्टी अध्यक्ष के रूप में जारी रखने की अनुमति दे या राज्य में सरकार के प्रमुख के रूप में सचिन पायलट के बजाय उनके समर्थक को स्थापित करे। हालांकि, पार्टी नेतृत्व गहलोत द्वारा रखी गई शर्तों से खुश नहीं है।नेताओं का मानना ​​है कि सोनिया गहलोत को चुनाव लड़ने के लिए मना सकती हैं जब वह इस महीने के अंत में उनसे दूसरी बार मुलाकात करेंगी।

जबकि नेताओं का एक वर्ग अभी भी राहुल को अपना मन बदलने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है, सूत्रों ने कहा कि पार्टी के पूर्व प्रमुख पार्टी अध्यक्ष के रूप में वापस आने के लिए तैयार नहीं हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल चुनाव लड़ेंगे, कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने 31 अगस्त को केरल के अलाप्पुझा में संवाददाताओं से कहा, "राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।"

गहलोत समेत कई नेता राहुल को एक और पिच दे सकते हैं.

हालांकि वह शीर्ष पर नहीं रहे हैं, राहुल पार्टी में प्रेरक शक्ति बने हुए हैं। वह 7 सितंबर से शुरू होने वाली भारत जोड़ी यात्रा के वास्तविक नेता होंगे। वह सोमवार को अहमदाबाद में मतदान वाले गुजरात के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे।