क्या मर गई ममता? पति से हुआ झगड़ा तो महिला ने अपने ही 6 बच्चों को कुएं में फेंका, सभी की मौत

in #mumbai2 years ago

महाराष्ट्र के महाड़ इलाके से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक महिला ने पति से झगड़े के आग बबूला होकर अपने ही 6 बच्चों को कुएं में फेंक दिया. इसके बाद वह खुद आत्महत्या करने की कोशिश कर ली गई. स्थानीय लोगों के दखल के चलते महिला तो बच गई लेकिन उसके 6 बच्चे काल के गाल में समा गएइनकी उम्र 3 से 10 साल के बीच बताई जा रही है, इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है.

घटना महाड तालुका के ढलकाठी में हुई. यहां रहने वाली रूना सहानी का अपने पति से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. देखते ही देखते बात इतनी बिगड़ गई कि पत्नी गुस्से से आग बबूला हो गई और अपने बच्चों को कुएं में फेंकने लगी. इसके बाद वह खुद भी कुएं में कूद गई. आसपास के लोगों ने चीख पुकार की आवाज सुनकर महिला को बाहर निकाला लेकिन बच्चों को बाहर निकालने में देर हो गई. यह दुर्भाग्यपूर्ण बच्चे शिवराज (3), रोशनी (10), रेशमा (5), राधा (डेढ़ वर्ष), विद्या (4) और करिश्मा (8) हैं.

परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और काम के सिलसिले में महाड़ में बस गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चों के शव बरामद कर लिए. स्थानीय विधायक भरत गोगावले ने भी घटनास्थल का दौरा किया और मामले की पूरी जानकारी ली. उन्होंने पुलिस को इस मामले में सभी आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं.