बड़ी धूमधाम से निकल रहे है ताजिये दिल्ली पुलिस की खास सुरक्षा

in #muharram2 years ago

इस मुबारक व दुःखद दिन के लिए मुस्लिम ताजिये निकलते है और खाने बांटते हैं शर्बत बांटते हैं और अपनी ओर परिवारों के लिए दुआएं करते है ।
इस मोहर्रम के मौके पर दिल्ली पुलिस के खास बंदोबस्त देखने को मिल रहे है जहां की कमान रोहिणी जिले के पुलिस उपायुकत प्रणब तयाल ने खुद संभाल रखी है जिनके जिले के सभी एसीपी एसएचओ अपने अपने छेत्र में मोजूद पुलिस बल के साथ नज़र आरहे है अमन विहार के हरि इन्क्लेव एक मुस्लिम गढ़ के रूप में माना जाता है जहां दो ज़िले लगते है बाहरी व रोहिणी ज़िला इस जिले के हरि इन्क्लेव से ताजिये निकालकर सुलतापुरी से कब्राउस्तान जाएँगे जिसके लिए ब खूबी पुलिस का बंदोबस्त देखने को मिल रहा है जो कांबले तारीफ है।
ताज़िये देख कर ओर इनकी तयारी करने वालों के कार्य देखने पर गर्व महसूस होता है इस जगह पहली बार कॉफी के थर्माकोल के कपों से ताजिये बने देख कर हैरान रह गए कितनी मेहनत नज़र आई नाज़ुक सा वजन पर एक बडे रूप में ताजिए इसी तरह अलग अलग तरह के रूप में एक ताजिया यहाँ नाव के रूप में देखने को मिल रहा है जिन्हें करीब एक महीने से तयार किया जा रहा था और अपनी अपनी हैसियत अनुसार छोटे बड़े ताजिये देखने को आज मिलेंगे।

इनकी मेहनत और इनके आस्थाओं पर खरा उतरने के लिए जो पुलिस के इंतजाम हैं वो भी कम नही है पुलिस ने हर रास्तों पर पहले ही चोकसी बढादी है और रास्तों पर कोई जाम न हो उसके लिए पहले ही रास्ते साफ रखें गए है ताकि किसी भी आने जाने को भी कोई परेशानी न हो सुलतापुरी पुरी पुलिस बल भी कई ताजियों की हिफाज़त अनुसार घेराबंदी के साथ चलते नज़र आए।
जिस तरह दोनो ज़िलों की पुलिस खास कर रोहिणी ज़िला पुलिस रात से ही हरि इन्क्लेव के A-ब्लॉक में नज़र आरही है जिससे आम जनता में भी खुशी नज़र आरही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार डीसीपी खुद मोके पर जायज़ा लेने पहोंच सकते हैं।IMG_20220809_135430.jpg