बारिश के मौसम में नगर की सड़कों पर, गड्ढों में भरा बारिश का पानी,

in #mprajgarh2 years ago

(खिलचीपुर जिला राजगढ़ से निखिल गोयल कि रिपोर्ट)

बारिश के मौसम में नगर की सड़कों पर, गड्ढों में भरा बारिश का पानी,

वाहनों की छप छपाट से गड्ढों में भरा पानी लोगों के कपड़ों को कर रहा खराब, विवाद का बन रहा कारण

नगर प्रशासन ने बारिश से पूर्व नहीं किया नगर की सड़कों के गड्ढों का पेच वर्क, गड्ढे हादसों को दे रहे आमंत्रण

गड्डो में तब्दील नगर की मुख्य सड़क बारिश के दिनों में हादसों को आमंत्रण दे रही है पानी से लबालब भरे गड्ढे वाहन चालकों के साथ साथ राहगीरों के लिए भी मुसीबत बनी हुई है पिछले कुछ समय से नगर की प्रमुख सड़क छापीहेड़ा नाका से तहसील रोड, अस्पताल रोड, इमली स्टैंड, बस स्टैंड भोजपुर नाका, से नहारदा कॉलोनी तक जगह जगह गड्ढे हो गए है जिन पर नगर परिषद सहित लोक निर्माण विभाग की नजर नही पड़ी जबकि नगर प्रशासन व लोक निर्माण विभाग द्वारा बारिश से पूर्व नगर की सड़कों पर गड्ढों को लेकर कोई रुचि या गंभीरता नहीं ली जा रही जिससे बारिश के दिनों में राहगीरों को हादसों से दो चार होना पड़ सकता है। आलम यह है कि हर दो-तीन दिनों में या एक-दो दिन के अंतराल के बीच रूक रूक कर बारिश हो रही है। जिसके चलते नगर की इमली स्टैंड बस स्टैंड आदि सड़कों पर गड्ढे हो रहे हैं वही नगर की बात की जाए तो जल आवर्धन के लिए खोदी गई नगर की हर गली और बाजारों से लेकर गली मोहल्ले तक इन सड़कों को खोद दिया गया है । वही अभी भी जल वर्धन पाइप लाइन के लिए खोदी गई गली मोहल्ले में अभी कार्य भी अधूरा पेंडिंग पड़ा हुआ है वह पिछले तीन सालों से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। जिसका खामियाजा नगर के नागरिक भुगतना पड़ रहा है। लिहाजा आए दिन नगर की बदहाली को देखते हुए और बारिश के मौसम में इन गड्ढों में बारिश का पानी भर जाने से वही पैदल चलने वाले राहगीरों को टू व्हीलर वाहन ,जब पानी के गड्ढों से होकर गुजरता है तो वहीं पानी उछल कर उनके कपड़ों को खराब कर देता है। जिसको लेकर आए दिन बाजारों में विवाद की स्थिति बनती रहती है। जिसको लेकर नगर परिषद प्रशासन इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जिसका खामियाजा आए दिन नगर के नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है ‌‌। वही नगर की जनता का कहना है कि यह सब लापरवाही प्रशासन की है जिसको लेकर अभी तक भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। •जनता कर रही इंतजार •
वही एक सप्ताह पूर्व नगर परिषद के वार्ड पार्षद के चुनाव भी संपन्न हो चुके हैं जिसका परिणाम भी 20 जुलाई को आ चुका है, अब नगर के नागरिकों को अध्यक्ष बनने की प्रतीक्षा में है जिससे कि नगर के नागरिको को अध्यक्ष का इंतजार समाप्त हो सके एवं अध्यक्ष प्रभार ग्रहण करें जिससे कि नगर में व्याप्त समस्याओं से नगर वासियों को निजात मिल सके।

इनका कहना है।

अभी मैं नया आया हूं मैंने जल आवर्धन की फाइल इंजीनियर साहब से मंगवाई है एसडीएम मैडम ने जांच के निर्देश दिए थे जैसे जांच आती है संबंधित पर उचित कार्रवाई की जाएगी व नगर के प्रमुख मार्गो के गड्ढों को जल्द ही भरवाने का कार्य किया जाएगा।
अवधेश सिंह
सीएमओ नपा खिलचीपुर।

इनका कहना है।

जल आवर्धन योजना की जांच करवाने मैंने नगर परिषद को निर्देशित किया है जैसे ही जांच व डीपीआर आती है, संबंधित पर उचित कार्रवाई की जाएगी प्रमुख मार्गो के गड्ढों को भरने संबंधित विभाग को निर्देशित करते हैं।
पल्लवी वैद्य
एसडीएम खिलचीपुरScreenshot_2022-07-27-13-30-59-450_com.whatsapp.pngIMG_20220727_133053.jpgScreenshot_2022-07-27-13-30-20-291_com.whatsapp.png

Sort:  

Samasya chaukat karana yahi media ki sacchai

G bhaiya